पीठ दिखाती, स्तन छिपाती, सम्बन्ध बनाती औरतें : आतंकी यासीन मलिक की बीवी बनाती हैं अधनंगी और अश्लील पेंटिंग्स,आप भी देखिये

कश्मीर के अलगाववादी नेता व कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के आरोपित आतंकी यासीन मलिक की बीवी मुशाल हुसैन मलिक अक्सर अपनी भारत विरोधी मानसिकता की वजह से सुर्खियों में आती हैं। हाल में उन्होंने कुछ ट्वीट करके भारत के ख़िलाफ़ प्रोपेगेंडा फैलाना चाहा था। इससे पहले वह अधनंगी पेंटिंग्स बनाने के कारण चर्चा में कई बार रह चुकी हैं।मौजूदा जानकारी के अनुसार, अलगाववादी नेता की पाकिस्तानी बीवी मुशाल 6 साल की उम्र से पेंटिंग बनाती हैं और उनकी खासियत ही ये है कि वो अधनंगी औरतों की पेंटिंग बनाती हैं। उनकी कुछ पेंटिंग में जो महिला दिखती है उसे पीठ दिखाते, स्तन छिपाते देखा जा सकता है। वह पेस्टल, चारकोल के अलावा ग्लास पेंटिंग भी करती हैं वरना पहले वो वाटर कलर पेटिंग्स तक सीमित थीं।

मुशाल की कुछ पेंटिंग्स में कश्मीर को लेकर उनका जो एजेंडा है वो साफ दिखाई देता है। वह फिलहाल पीस एंड कल्चर ऑर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष हैं और उनके संबंध कई वरिष्ठ राजनेताओं व ब्यूरोक्रेट्स से भी हैं। आपको जानकर शायद हैरानी न हो, कश्मीर में आतंक मचाने वाले आतंकियों को मुशाल कश्मीरी स्वतंत्रता सेनानी के तौर पर देखती हैं और बुरहान वानी जैसे आतंकी को श्रद्धांजलि देती रहती हैं। एक बार मुशाल ने कहा था, “बुरहान एक क्रांतिकारी प्रतीक और आइकन था जिसने कश्मीर के लिए बलिदान दिया।”

कुछ दिन पहले ही 80 हजार फॉलोवर्स वाली मुशाल ने ट्वीट में दावा किया था कि  कि 1989 से लेकर अब तक कश्मीर में भारतीय सेना ने 11, 250 औरतों का रेप किया है जबकि 22 हजार से ज्यादा औरतें सेना के कारण विधवा हो गई हैं। उनके ट्विटर पर उन्हें अपनी पहचान प्राउड वाइफ ऑफ यासीन मलिक बताते देखा जा सकता है।

बता दें कि यासीन मलिक और मुशाल मलिक की जान पहचान 2005 में हुई थी। इसके बाद दोनों ने साल 2009 में निकाह किया। ये पूरी निकाह सेरेमनी लाइव टेलीकास्ट हुई थी। निकाह के समय मुशाल की उम्र 23 थी और यासीन 42 साल का था। निकाह के समय तक जहाँ यासीन अलगाववादी होने के चलते पाकिस्तान में एक जाना-माना नाम था वहीं उसकी बीवी रावलपिंडी की ही थी लेकिन लोग उन्हें कम जानते थे। मुशाल ने एक बार बताया था कि उन्हें यासीन की एक स्पीच पसंद आई थी। फिर उन्होंने उससे ऑटोग्राफ माँगा और नजदीकियाँ बढ़ने पर दोनों ने निकाह कर लिया। मुशाल की माँ पाकिस्तान मुस्लिम लीग की पूर्व महासचिव रह चुकी हैं जबकि भाई यूएस में प्रोफेसर और नेवल ऑफिसर है।

Advertisements