techparimal news
+

एशिया कप के सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल के साथ ओपनिंग की. दरअसल, दुबई में खेले जा रहे भारत बनाम अफगानिस्तान  के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया. उनकी जगह विराट कोहली (Virat Kohli) ने सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली.

अफगानिस्तान के खिलाफ Virat Kohli ने ठोका शतक

दरअसल, विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ यह साबित कर दिखाया कि वो नंबर-2 (सलामी बल्लेबाज) पर भी शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इसी के साथ विराट कोहली ने तीन साल के शतक का सूखा ख़त्म कर दिया. कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 100 रन पुरे किये.

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में सूर्यकुमार ने धुंआधार अर्धशतक लगाया है. सूर्यकुमार ने अपने रन 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ बनाए. इस पारी के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

सूर्यकुमार एक ही साल में टी20 इंटरनेशनल में 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ पांच बार 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. सूर्या ने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंदों में 65, इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंदों में 117, हांग कांग के खिलाफ 26 गेंदों में नाबाद 68, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 22 गेंदों में 61 और नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली है.

इस साल सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार

सूर्यकुमार इस साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस साल 25 मैचों में 41.28 की औसत के साथ 867 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 184.86 का रहा है. सूर्या इस साल एक शतक और सात अर्धशतक लगा चुके हैं. वह इस साल 52 छक्के लगा चुके हैं और 50 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. सूर्या के बाद पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

रिजवान ने इस साल 19 मैचों में 51.56 की औसत के साथ 825 रन बनाए हैं. रिजवान के बल्ले से इस साल अब तक नौ अर्धशतक निकल चुके हैं. रिजवान ने अपने रन 124.62 की स्ट्राइक-रेट के साथ बनाए हैं.

Advertisements