Vikram Gokhale Health Update: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले (Vikram Gokhale Dies) की तबीयत नाजुक बनी हुई है। विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) बीते 16 दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं। 23 नवंबर की देर रात को गोखले के निधन की अफवाह फैली थी, जिसका उनकी बेटी ने खंडन किया है और बताया कि विक्रम की हालत गंभीर है।

गर्दिश के दिनों में अमिताभ बच्चन ने दिलवाया था सरकारी मकान

अभिनेता विक्रम गोखले को शुरुआती दिनों में मुंबई में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। उनके पास रहने की जगह भी नहीं थी। तब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनकी मदद की थी। बच्चन ने गोखले के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर जोशी (Manohar Joshi) को चिट्ठी लिखी थी। इसी आधार पर गोखले को मुंबई में सरकारी मकान मिला था। वह अमिताभ की इस मदद को कभी नहीं भूले थे। मीडिया से बातचीत में जब भी वह अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हैं, इस घटना का जिक्र ज़रूर करते हैं।

विक्रम गोखले का करियर

एक्टर विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘परवाना’ से की थी। उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) में ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता की भूमिका निभाई थी, जो काफी चर्चित रहा था। गोखले को ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘निकम्मा’ है, जो इसी साल आई थी। इस फिल्म में अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने अभिनय किया था।

विक्रम गोखले ने हिंदी फिल्मों में भी मनवाया है लोहा

विक्रम गोखले, हिंदी फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल और मराठी फिल्मों में दमदार एक्टिंग के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2010 में मराठी फिल्म ‘आघात’ के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी। 90 से अधिक फिल्मों और नाटकों में काम करने के बाद उन्होंने गले की बीमारी के बाद साल 2016 में संन्यास ले लिया।

आपको बता दें कि विक्रम गोखले के निधन की अफवाह पर टीवी और फिल्म जगत के तमाम लोग भी शोक प्रकट करने लगे थे। टीवी एक्टर और बिग बॉस फेम अली गोनी ने विक्रम गोखले के निधन की खबर के तुरंत बाद ट्विटर पर उनकी तस्वीर साझा करते हुए लिखा,”ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे सर”।

Advertisements