रविवार को Asia Cup 2022 में सुपर-4 का दूसरा मुकाबला खेला जाने वाला है, जिसमें फिर से एक बार भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। सुपर-4 से पहले भी दोनों टीमें ग्रुप मुकाबले में एक-दूसरे से टकरायी थी जिसमें भारत के हाथों पाकिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना पड़ा।

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप मुकाबले में भले ही भारत अपने सभी मुकाबले जीतते हुए सुपर-4 में प्रवेश की हो लेकिन फाइनल तक का सफर पाकिस्तान के होते हुए भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है। रविवार को होने वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले में भारत को एक अच्छी और मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ पाकिस्तान का मुकाबला करना होगा, इसके लिए किन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है चलिए आगे जानते हैं।

इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 मुकाबले में फिर से एक बार भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। इससे पहले दोनों टीमें जब ग्रुप मैच में भिड़ी थी तो टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। जहां रोहित शर्मा 12 तो के एल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये थे। फाइनल का टिकट पाने के लिए ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखा जा सकता है, जिसमें K L Rahul की जगह ऋषभ पंत या फिर सूर्यकुमार यादव कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

ओपनिंग जोड़ी के अलावा बल्लेबाजों के तौर पर टीम के पास विराट कोहली है जो कि तीसरे नंबर पर इन दिनों काफी अच्छा खेल रहे हैं। पिछले कई समय से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने फॉर्म में सुधार करते हुए पहले की अपेक्षा बेहतरीन बल्लेबाजी की है। वहीं मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी के लिए टीम के पास अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी है। वहीं अगर के एल राहुल को पाक के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाता है तो उनकी जगह हार्दिक पांड्या की एंट्री हो सकती है जो कि टीम में मिडिल ऑर्डर के साथ ऑलराउंडर की भी भूमिका निभा सकते हैं।

 गेंदबाजों में हो सकता है बदलाव

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से बाहर हो चुके हैं, जिसके बाद उनके बदले रिप्लेसमेंट के तौर पर अक्षर पटेल की एंट्री हो सकती है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में तेज गेंदबाज आवेश खान कुछ खास कमाल नहीं कर पाये थे उन्हें केवल 1 ही विकेट लेकर संतुष्ट होना पड़ा। जिसे देखते हुए उनकी जगह स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि बिश्नोई को स्कॉड में शामिल तो किया गया है, लेकिन अबतक उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

इन बदलाव के अलावा टीम के पास तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह है जो कि इन दिनों अपने खतरनाक फॉर्म में हैं। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022)के ग्रुप मुकाबलों में जहां भुवनेश्वर कुमार ने 2 मैचों में 5 विकेट तो वहीं अर्शदीप सिंह 3 विकेट चटका चुके हैं। अगर स्पिनर गेंदबाज की बात करें तो टीम इंडिया के पास स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल है। हालांकि चहल को अबतक एक भी विकेट नहीं मिल पाया है क्योंकि दुबई की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित हुई है, जिससे की स्पिनरों को यहां विकेट के लिए अपना नाक रगड़ना पड़ रहा है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI

रोहित शर्मा(कप्तान), सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

Advertisements