टीवी का मशहूर और सबसे पुराना शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ लोगों का सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय सीरियल में से एक है। इस सीरियल में सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय और पसंदीदा कलाकार जेठालाल और उनकी पत्‍नी दयाबेन हैं। बता दें कि जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी रीयल लाइफ में शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है।

रीयल लाईफ में भी जेठालाल हैं शादीशुदा

बता दें कि जेठालाल यानि कि दिलीप जोशी की पत्नी एक गृहणी हैं। लेकिन देखने में वह बेहद खूबसूरत नजर आती है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो काफी पॉपुलर शो है। इस शो की टीआरपी भी काफी ज्यादा है।घर-घर में ‘जेठालाल’ का किरदार पसंद किया जाता है। दरअसल, शो की कहानी जेठालाल और उसके परिवार के ईर्द-गिर्द ही घूमती है, जिसके चलते जेठालाल और दयाबेन का किरदार खूब पसंद किया जाता है।

दिलीप जोशी की बीवी है बेहद खूबसूरत

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के जेठालाल और उनके परिवार से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन क्या कोई उनकी रीयल लाइफ और उनके रीयल परिवार के बारे में जानता हैं चलिए आज हम आपको जेठालाल यानि कि दिलीप जोशी और उनके परिवार के बारे में बताएंगे।दिलीप जोशी रीयल लाइफ में भी शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है। वहीं उनकी पत्नी जयमाला जोशी खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नही हैं।

तारक मेहता के जेठालाल की रियल पत्नी खूबसूरती में बबिता को देती है मात देखिए तस्वीरें

लाइमलाईट से दूर रहती हैं जयामाला जोशी

बता दें कि जयामाला जोशी टीवी की चकाचौंध भरी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। हालांकि, वह दिलीप जोशी के साथ अवार्ड फंक्शन में कभी कभी नजर आ जाती हैं। दिलीप जोशी अब 52 साल के हो गए है और उनका जन्म 26 मई 1968 में हुआ था।आपको बता दें दिलीप जोशी और जयमाला की शादी को 20 साल पूरे हो गए हैं। वहीं इन दोनों के अब दो बच्चे हैं, एक बेटी जिसका नाम नियती जोशी और एक बेटा रित्विक जोशी है।

दिलीप जोशी को मिल चुके हैं कई अवार्ड्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2008 में दिलीप जोशी को ‘जेठालाल गड़ा’ का किरदार मिलने से उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई। जिसके बाद उन्होंने एक नया मुकाम हासिल किया उनको एक नई पहचान मिली। इस किरदार को निभाने के लिए दिलीप जोशी को 5 टेली अवार्ड्स और 2 आईटीए अवार्ड्स समेत कई और अवॉर्ड्स भी मिल चुके है।इसके अलावा दिलीप जोशी को अपने ग्रेजुएट के दिनों में इंडियन नेशनल थियेटर में दो बार बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है।

Advertisements
Avatar

Nikhil Kumar

With over 2 years of experience in the field of journalism, Nikhil Kumar heads the editorial operations of the Elite News as the Executive News Writer.