सेमी न्यूड आर्टिस्ट, उम्र में 20 साल बड़े यासीन मलिक से शादी, मुशाल हुसैन मलिक के बारे में ये बातें क्या आपको पता हैं?

सेमी न्यूड आर्टिस्ट, उम्र में 20 साल बड़े यासीन मलिक से शादी, मुशाल हुसैन मलिक के बारे में ये बातें क्या आपको पता हैं?

ट्रेंडिंग हुई यासीन मलिक की पत्नी मुशाल

कश्मीर फाइल्स के अलगाववादी नेता यासीन मलिक चर्चा में आ गए हैं। इसी दौरान यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक भी ट्रेंड करने लगी हैं। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में जहर उगलने को लेकर चर्चा में हैं।मुशाल और यासीन की मुलाकात 2005 में हुई थी। यासीन कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए पाकिस्तान का समर्थन मांगने वहां गया था। वहां यासीन की स्पीच सुनने के बाद मुशाल उससे प्रभावित हो गई। उसके बाद दोनों के बीच प्यार हो गया।

यासीन मलिक ने पाकिस्तानी कलाकार मुशाल हुसैन से 22 फरवरी 2009 को निकाह किया। मार्च 2012 में मुशाल और यासीन को एक बटी हुई। उसका नाम रजिया सुल्ताना है।मुशाल का जन्म पाकिस्तान के कराची में 1986 को हुआ था। वह यासीन से उम्र में 20 साल छोटी है। उसे पाकिस्तान में राष्ट्रीय महिला अधिकार पुरस्कार (2018) मिल चुका है। उसके पाकिस्तान में नेताओं और अधिकारियों के साथ संबंध है।

पाकिस्तान और लंदन में की पढ़ाई

मुशाल की स्कूलिंग बीकनहाउस, इस्लामाबाद से हुई। इसके बाद उसने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रैजुएट किया।मुशाल के पिता अंतरराष्ट्रीय स्तर के अर्थशास्त्री थे जबकि उनकी मां पाकिस्तान मुस्लिम लीग महिला विंग की महासचिव थीं। उनका भाई हैदर अली मलिक एक फॉरेन पॉलिसी स्कॉलर है। वह यूएसए में प्रोफेसर ऐंड नवल ऑफिसर है।

मुशाल ने 6 साल की उम्र में पेंटिंग शुरू कर दी थी। वह सेमी न्यूड पेंटिंग बनाने के लिए प्रसिद्ध है। वह पीस ऐंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन पाकिस्तान की अध्यक्ष है।यासीन मलिक का जन्म 1966 को हुआ था। वह एक कश्मीरी अलगाववादी नेता और पूर्व आतंकवादी है। वह जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का अध्यक्ष था, जिसने मूल रूप से कश्मीर घाटी में सशस्त्र उग्रवाद का नेतृत्व किया। मार्च 2020 में, मलिक पर 1990 में एक हमले के दौरान भारतीय वायु सेना के चार कर्मियों की हत्या का आरोप है। उस पर रुबैया सईद के अपहरण का भी मुकदमा चल रहा है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।