सारा अली खान का डायलॉग जिसे लोगों ने कहा शिव-हनुमान का अपमान, बवाल बने ये सीन्स

सारा अली खान, अक्षय कुमार और धनुष स्टारर फिल्म ‘अतरंगी रे’ का सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ बॉयकॉट चल रहा है। #Boycott_Atrangi_Re इंडिया के टॉप ट्रेंड्स में है। मूवी का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि यह लव जिहाद को प्रमोट करने वाली है।

वहीं इसके एक डायलॉग पर भी बवाल मचा हुआ। इसे सारा अली खान ने बोला है और इसमें हिंदु देवता शिवजी और हनुमानजी का जिक्र है। फिल्म को आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया है। वही आनंद एल राय जिन्होंने ‘रांझणा’ ओर ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फिल्में भी डायरेक्ट की हैं। यहां देखिए वो सीन जिस पर लोग भड़के हुए हैं और जानिए पूरा मामला।

लोगों ने कहा हिंदू-फोबिक फिल्म
आनंद एल राय की फिल्म ‘अतरंगी रे’ 24 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी कई लोगों को पसंद आ रही है तो कुछ लोग इस पर भड़के हुए हैं। लोगों का कहना है कि हिंदू संस्कृति का अपमान हुआ है। वहीं लोग यह भी आरोप लगा रहे हैं कि फिल्म में हिंदुओं को हिंसक दिखाया गया है और इस हिंदू फोबिक फिल्म का बॉयकॉट होना चाहिए। फिल्म के एक सीन पर भी लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों का कहना है कि इसमें शिव और हनुमानजी का अनादर किया गया है।

सेंसर बोर्ड पर भड़के लोग
इस सीन में सारा अली खान कहती हैं, हनुमानजी का प्रसाद समझे हैं, जो कोइओ हाथ फैलाएगा और हम मिल जाएंगे। शिवजी का धतूरा हैं हम, मम्मी कसम मुंह से जाएंगे और पिछवाड़े से निकलेंगे। लोगों ने इस सीन के साथ सेंसर बोर्ड और प्रसून जोशी को भी खरी-खोटी सुनाई है। एक और जगह सारा कहती हैं, मैं हिंदू ठाकुर वो कतई मियांभाई, इसे कहते हैं रियल लव स्टोरी।

हिंदू-मुस्लिम लव स्टोरी
फिल्म में सारा अली खान ने बिहार की लड़की का रोल निभाया है। उनके किरदार का नाम है रिंकू सूर्यवंशी। रिंकू को जादूगर सज्जाद अली से प्यार है। सज्जाद का रोल अक्षय कुमार ने निभाया है। रिंकू की शादी जबरन तमिल ब्राह्मण विशू से करवाई जाती है। विशू का रोल धनुष ने निभाया है। विशू की शादी भी जबरदस्ती करवाई जाती है। रिंकू और विशू का पकड़ौआ विवाह होता है।

इन सब बातों पर भड़के लोग
अब लोगों की नाराजगी इस बात पर है कि हिंदुओं को बुरा, हिंसक और अपनी बेटी की जबरन शादी करने वाला दिखाया गया है। वहीं रिंकू और सज्जाद के लव ऐंगल पर लव-जिहाद प्रमोट करने के आरोप भी लग रहे हैं। साथ ही कुछ डायलॉग्स भी दर्शकों को रास नहीं आए हैं।

 

Advertisements