क्या राजा भैया ने गेस्ट हाउस कांड के वक्त मायावती को चप्पल दिखाई? जानिए राजा भईया का जवाब

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दी लल्लनटॉप को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी ने राजा भैया से अलग-अलग मुद्दों पर जरूरी सवाल पूछे. 1995 में जब मायावती ने मुलायम सिंह की सरकार से समर्थन वापस ले लिया था तो उनकी सरकार गिर गई थी.

कहा जाता है कि तब लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस मायावती के साथ बसपा के कुछ विधायक मौजूद थे. आरोप है कि इस दौरान राजा भैया सपा के विधायकों के साथ बसपा के विधायकों को लेने वहां पहुंचे. आरोप है कि इस दौरान स्टेट गेस्ट हाउस में उनकी मायावती से कहासुनी हुई और उन्होंने बसपा सुप्रीमो को चप्पल दिखाई।

 इंटरव्यू में जब राजा भैया से पूछा गया कि क्या उन्होंने मायावती को चप्पल दिखाई थी तो उन्होंने कहा,

“ऐसा नहीं है. पहली बात तो मैं वहां था ही नहीं, मैं उस समय अपने गांव बेती में था. दूसरा इस तरह की हरकतें करना, किसी को चप्पल दिखाना मेरे संस्कार और संस्कृति में नहीं है. इतने लंबे सार्वजनिक जीवन में हमने भाषा की गरिमा और मंच की मर्यादा को बरकरार रखने का पूरा-पूरा प्रयास किया है.

लोग मंच से हमारे लिए किस भाषा का प्रयोग करते हैं और हम मंच से कितनी मर्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं, ये आप किसी से भी पूछ सकते हैं. हमारे बहुत से वीडियो हैं जो आप देख सकते हैं…हमने ऐसा नहीं किया और स्टेट गेस्ट हाउस कांड से मेरा कोई लेना-देना नहीं है.”

Advertisements