केवल इन 5 लोगों के आगे झुकता है सलमान खान का सिर, नम्बर 3 हैं पिता समान

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की द’बं’ग’ई आपने कई मामलों में देखी होगी। वे यारों के यार हैं तो किसी के साथ अपनी दु’श्म’नी भी निभाते हैं। सलमान खान किसी से नहीं ड’र’ते हैं और हर किसी को ड’रा’क’र रखते हैं और कुछ सितारे इनसे ड’र’क’र भी रहते हैं। मगर सलमान कुछ लोगों की खूब इज्जत करते हैं और इन 5 दिगग्जों के सामने झुकता है सलमान खान का सिर, इनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

सलमान खान बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं और इनके आगे कई बड़ी हस्तियों सिर झुकाती हैं। वे अपने काम में बिजी रहते हैं और हर चीज में एक्टिव भी रहते हैं। लोग उनसे पं’गा लेने में ड’र’ते हैं और सलमान भी जिससे पं’गा लेते हैं उसे निभाते हैं। मगर सलमान खान इन लोगों की खूब इज्जत करते हैं।

Advertisements

अमिताभ बच्चन :बॉलीवुड के महानायक की इज्जत तो हर कोई करता है लेकिन सलमान खान के साथ बिग बी का अलग ही नाता है। दोनों ने साथ में कई फिलमों में काम किया है। कई फिल्मों में इन्होंने बाप-बेटे का किरदार निभाया और दोनों की बॉन्डिंग अक्सर अच्छी देखने को मिली। असल जिंदगी में भी सलमान हमेशा बिग बी के पैर छूते हैं और बिग बी भी सलमान को सीने से लगा लेते हैं। अमिताभ बच्चन और सलमान ने साथ में बीवी नंबर-1, गॉ’ड तुसी ग्रेट हो, बाग़बान, हैलो ब्रदर और बाबुल जैसी फिल्मों में काम किया है।

धर्मेंद्र:बॉलीवुड के आयरन मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने बहुत सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं। सलमान ने धर्मेंद्र को हमेशा इज्जत दी है और उन्हें अपने पिता की तरह मानते हैं। धर्मेंद्र का एक अलग ही स्टाइल है और सलमान बचपन से धर्मेंद्र के फैन रहे हैं। सलमान की धर्मेंद्र से अच्छी बॉन्डिंग है और वे उनका बहुत सम्मान करते हैं। सलमान और धर्मेंद्र ने साथ में प्यार किया तो ड’र’ना क्या, यमला पगला दीवाना फिर से में साथ काम किया था। इसके अलावा धर्मेंद्र की फिल्म टेल मी ओ खुदा में सलमान ने गेस्ट अपियरेंस किया था जिसके लिए सलमान ने चार्ज नहीं किया था।

Advertisements

मिथुन चक्रवर्ती:बॉलीवुड के डांसर किं’ग के नाम से पॉपुलर मिथुन चक्रवर्ती एक चर्चित नाम हैं। मिथुन कई डांस रिएलिटी शोज का हिस्सा रह चुके हैं और सलमान खान इनकी खूब इज्जत करते हैं। सलमान खान इन्हें अपना आइडियल मानते हैं और एक बार उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में भी बताया था कि वे मिथुन दा के साथ काम करना चाहते हैं। मिथुन भी सलमान को अपने बेटे की तरह ही समझते हैं, और बता दें दोनों ने साथ में युवराज, हीरोज, लकी, वी’र और किक जैसी फिल्मों में काम किया है।

सनी देओल:बॉलीवुड के सबसे ताकतवर एक्टर सनी देओल हैं जिनके एक्शन के आगे सलमान खान भी फेल हो जाते हैं। दोनों की दोस्ती बहुत गहरी है और अक्सर ये बहुत हम्बल नेचर के साथ मिलते हैं। देओल परिवार से सलमान का नाता बहुत पुराना है और इसी नाते के कारण बॉबी देओल को फिल्म रेस-3 में सलमान ने लिया था और इसके अलावा भी बॉबी को काम मिल रहा है। सलमान सनी को अपना बड़ा भाई मानते हैं और दोनों ने साथ में जीत, हीरोज, यमला पगला दीवाना फिर से और ह’नु’मा’न दा दमदार में काम किया।

Advertisements

रजनीकांत:साउथ इंडियन सिनेमा के भगवान कहे जाने वाले एक्टर रजनीकांत की इज्जत तो पूरा बॉलीवुड करता है। मगर सलमान खान उन्हें बहुत खास मानते हैं। सलमान खान अक्सर अपनी बातों में कहते हैं कि वे रजनीकांत के पैरों के बराबर भी एक्टिंग नहीं करते और ये सलमान द्वारा कही बहुत बड़ी बात है। हालांकि दोनों ने साथ में अभी तक कोई फिल्म में काम नहीं किया लेकिन सलमान खान इनके साथ काम करने की इच्छा जता चुके हैं।

Advertisements
Advertisements