कश्‍मीर फाइल्‍स: शारदा पंडित को निवस्‍त्र कर दिया जाता है और…रोल निभाने वाली एक्‍ट्रेस हो गईं थीं शर्मिंदा

कश्‍मीर फाइल्‍स: शारदा पंडित को निवस्‍त्र कर दिया जाता है और…रोल निभाने वाली एक्‍ट्रेस हो गईं थीं शर्मिंदा

नई दिल्‍ली, 16 मार्च। द कश्‍मीर फाइल्‍स फिल्‍म ने हर किसी को भावुक कर दिया है। कश्‍मीर में वर्ष 1990 में कश्‍मीरी हिंदुओं खासकर कश्‍मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता की सच्‍ची कहानी ने दर्शकों को झकझोर कर रख दिया है । वहीं इस फिल्‍म के हर किरदार निभाने वाले हर कलाकार ने अपने सफल अभिनय से दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

कश्‍मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर बनी फिल्‍म कश्‍मीर फाइल्‍स में जिन किरदारों के सीन को देखकर दर्शकों की आंखें भर आईं उनमें पुष्‍कर नाथ पंडित (अनुपम खेर) की बहू शारदा पंडित का किरदार निभाने वाले एक्‍ट्रेस भाषा सुंबली भी शामिल हैं।

द कश्‍मीर फाइल्‍स में अनुपम खेर की बहू बनीं भाषा संबुली पर एक ऐसा सीन फिल्‍माया गया है जिसे देख दर्शकों की रुंह कांप गई। फिल्‍म में कश्‍मीरी पंडितों को जब उन्‍हें उनके घरों से पलायन करने को मजबूर कर दिया जाता है और वो कैंप में कष्‍टभरी जिंदगी बिताते हैं तभी आर्मी की वर्दी में खूनी दंरिदें आतंकीआते हैं और शारदा यानी भाषा संबुली को निवस्‍त्र कर देते हैं और…..इस सीन को करते हुए भाषा सुंबली की हालत बहुत खराब हो गई थी।

भाषा ने इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान का अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया मैं स्‍वयं कश्‍मीर से हूं और ये ही दर्दनाक किस्‍सें सुनकर बड़़ी हुई हूं। आरी से उन्‍हें कांटने वाले सीन के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने कहा इस सीन के बाद मेरा बीपी बहुत लो हो गया था और मैं शूटिंग पूरी होने तक चुपचाप कोने में जाकर बैठ गई थी।

वहीं इस फिल्‍म में एक सीन हैं जिसमें 29 लोगों को एक लाइन में खड़े करके आतंकी अपनी गोली से एक-एक कर मार देते हैं, उस सीन की शूटिंग के समय भाषा सुंबली वहां मौजूद थीं वो उस सीन में इतना इन्‍वाल्‍व हो गई कि वो भूल गई थी कि वो शूटिंग चल रही है और वो चीख पड़ी नहीं मेरी लोगों को मत मारो।

भाषा को इस सीन के बाद पैनिक अटैक आ गया और वो सांस तक नहीं ले पा रही थी तभी डॉयरेक्‍टर विवेक अग्निहोत्री और बाकी एक्‍टर और टीम उनके पास आई और उन्‍हें संभाला और उनकी हालत खराब होने पर उन्‍हें होटल भेज दिया गया।