पहनावा देख लोग समझ रहे थे गांव की अनपढ़ महिला, पर निकली वो IPS अधिकारी

पहनावा देख लोग समझ रहे थे गांव की अनपढ़ महिला, पर निकली वो IPS अधिकारी गुजरात कैडर की तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी के घर ख़ुशी मनाने का दोगुना मौका है. सरोज कुमारी ने एक साथ दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इनमे से एक बेटा व एक बेटी है. इस बात की जानकारी खुद आईपीएस सरोज कुमारी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यह शेयर करके दी है.

आईपीएस ने नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर कीं
आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी ने अपने दोनों नवजात बच्चों की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि भगवान ने आशीर्वाद स्वरूप बेटा-बेटी दिए हैं. अधिकारी कुमारी द्वारा शेयर की गई अपनी पहली संतान की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है. अब लोग उन्हें बधाइयाँ दे रहे है.
आईपीएस सरोज कुमारी राजस्थान की मिट्टी की बेटी हैं
गुजरात पुलिस में अपनी सेवा दे रही आईपीएस अधिकारी और राजस्थान की बेटी सरोज कुमारी के घर इस समय खुशियों का माहौल है. अक्सर वर्दी में सभी को दिखने वाली यह आईपीएस बच्चों के जन्म के मौके पर अपनी ग्रामीण पृष्ठभूमि को नहीं भूलीं है. वह बच्चों को जन्म देने के बाद अपनी पारंपरिक ग्रामीण महिलाओं की वेशभूषा लहंगा चूनरी में नजर आई हैं.
डॉक्टर मनीष सैनी से हुई आईपीएस सरोज कुमारी की शादी
ज्ञात होकि आईपीएस सरोज कुमारी का विवाह दिल्ली के जाने-माने डॉक्टर मनीष सैनी से हुआ है. डॉ. मनीष सैनी व आईपीएस सरोज कुमारी ने वर्ष 2019 के जून में शादी की थी. सरोज कुमारी के पति डॉक्टर मनीष सैनी ने भी अपने इन नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर की हैं. पहनावा देख लोग समझ रहे थे गांव की अनपढ़ महिला, पर निकली वो IPS अधिकारी
उन्हें मिला है कोविड-19 महिला योद्धा का अवार्ड
आपको बता दें कि, महिला आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी को कोरोना महामारी के दौरान किए गए कार्यों के लिए कोविड-19 महिला योद्धा का अवार्ड भी दिया जा चुका है. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को खाना देने के लिए साथी महिला पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर पुलिस रसोई शुरू की थी. इस दौरान लॉकडाउन में रोजाना छह सौ लोगों तक भोजन पहुंचाया गया था.
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.