techparimal news
+

हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायकों में डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) की गिनती भी होती है. डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी रौबदार आवाज के लिए भी जाने जाते हैं. डैनी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के दिलों दिमाग पर गहरी छाप छोड़ी है.

मशहूर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा की बेटी हैं बला की खूबसूरत, photo देखकर मचल जाये मन...

73 साल के हो चुके डैनी का जन्म 25 फ़रवरी, 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था. डैनी का असली नाम शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा है. हालांकि यह नाम उच्चारण करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था. हिंदी सिनेमा में फिर शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा, शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा के नाम से जाने गए. बताया जाता है कि उन्हें डैनी नाम दिग्गज़ अभिनेत्री जया बच्चन ने दिया था. दोनों कलाकारों ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान से साथ में एक्टिंग का कोर्स किया था

मशहूर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा की बेटी हैं बला की खूबसूरत, photo देखकर मचल जाये मन...

डैनी और जया एक दूसरे को अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के पहले से ही जानते हैं. बड़े पर्दे पर एक से बढ़कर एक खूंखार खलनायक के किरदार अदा कर चुके डैनी एक अभिनेता होने के साथ ही गायक, चित्रकार, संगीतकार और लेखक भी हैं. वे फिल्मों में काम करने से पहले गीत गाया करते थे.

मशहूर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा की बेटी हैं बला की खूबसूरत, photo देखकर मचल जाये मन...

डैनी ने साल 1990 में गावा डेन्जोंगपा से शादी की थी. डैनी और गावा दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल के बेटे का नाम रिन्जिंग डेन्जोंगपा और बेटी का नाम पेमा डेन्जोंगपा है. आज हम आपसे दानी की बेटी पेमा के बारे में बात करने वाले हैं. डैनी की बेटी पेमा काफी ख़ूबसूरत है

डनी की बेटी सुर्ख़ियों से दूर ही रहना पसंद करती है लेकिन वे किसी अभिनेत्री की तरह ख़ूबसूरत नज़र आती हैं. वे ख़ूबसूरती के मामले में कई बॉलीवुड अदाकाराओं को कड़ी टक्कर देती है.जानकारी के मुताबिक़ पेमा युकसोम ब्रुअरीज नाम की कंपनी में निदेशक हैं. वे एक उद्यमी हैं. उन्होंने अपने पिता की तरह फ़िल्मी दुनिया की राह नहीं चुनी.

डैनी की पत्नी भी नहीं किसी से कम…

वैसे आपको बता दें कि डैनी की बेटी पेमा ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी गावा भी किसी से कम ख़ूबसूरत नहीं हैं.डैनी की पत्नी गावा की ख़ूबसूरती को देखने के बाद यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि गावा अपनी बेटी से भी ज्यादा ख़ूबसूरत लगती हैं. गौरतलब है कि डैनी की पत्नी गावा सिक्किम की रानी रह चुकी हैं.

Advertisements