नीना गुप्ता असल मायनों में बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस हैं. नीना ने कभी इस बात की परवाह नहीं की कि लोग क्या कहेंगे. उन्होंने हमेशा अपनी शर्तों पर अपनी जिंदगी गुजारी. नीना ने अपनी लाइफ में कई बोल्ड फैसले लिए. उन्होंने लोगों के ताने भी सुने लेकिन कभी खुद को टूटने नहीं दिया.

नीना गुप्ता का छलका दर्द

नीना गुप्ता को वेस्टइंजीज के खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था. दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया और फिर नीना प्रेग्नेंट हो गई थीं. बिना शादी के ही नीना ने बेटी मसाबा गुप्ता को जन्म दिया और समाज के सवालों का अकेले सामना भी किया. नीना और विवियन रिचर्ड्स कभी साथ नहीं रहे. एक्ट्रेस ने अकेले ही अपनी बेटी की परवरिश की.

नीना गुप्ता ने अब बिन ब्याही मां बनने पर बात की है. नीना ने कहा कि उन्होंने जो फैसला लिया उसके बारे में कभी प्लान नहीं किया था. टाइम्स को दिए इंटरव्यू में नीना ने कहा- मैंने ये प्लान नहीं किया था कि मैं ऐसे इंसान से प्यार करूंगी, जिसके साथ मैं कभी रह भी नहीं सकती हूं और ऐसे शख्स के साथ बच्चा करूंगी. मैंने कभी ये नहीं सोचा था कि मैं इतना बहादुरी का कोई काम करूंगी. मैंने बस उन हालातों का सामना किया, जो ईश्वर ने मुझे दिए.

किसी की सिफारिश नहीं करना चाहती थीं नीना

नीना गुप्ता ने आगे कहा- मैंने कभी हार नहीं मानी. मैं अपने फैसले पर खड़ी रही. मैंने कभी किसी से फाइनेंशियल या इमोशनल हेल्प नहीं मांगी. मैंने झेला, सहा और इसे इन्जॉय भी किया. इसके अलावा मैं और कर भी क्या सकती थी? या तो मैं रोती रहती या फिर किसी से मुझसे शादी करने के लिए सिफारिश करती. मैं रोते हुए अपनी जिंदगी बर्बाद कर चुकी होती. इतनी बहादुरी दिखाने का मेरा प्लान नहीं था, लेकिन मैंने सिर्फ हालातों को एक्सेप्ट किया और जो ईश्वर ने मुझे दिया उसके साथ आगे बढ़ती गई.

नीना गुप्ता रियल लाइफ में वाकई में एक चमकती हुई शख्सियत हैं, लेकिन  फिल्मी पर्दे पर भी वो किसी से कम नहीं है. नीना गुप्ता कई हिट फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग और किरदार से दर्शकों के दिल में खास जगह बना चुकी हैं. एक्ट्रेस के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं.

नीना गुप्ता को कुछ समय पहले ही गुडबाय फिल्म में देखा गया है. अब वो अपनी अपकमिंग फिल्म ऊंचाई की रिलीज के लिए तैयार हैं. नीना के साथ ऊंचाई में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी लीड रोल में होंगे. फिल्म 11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

Advertisements
Avatar

Nikhil Kumar

With over 2 years of experience in the field of journalism, Nikhil Kumar heads the editorial operations of the Elite News as the Executive News Writer.