techparimal news
+

मारुति सुजुकी ने आधिकारिक तौर पर भारत में नई 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 लॉन्च की है, जिसकी कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। 22 साल पहले ऑल्टो के लॉन्च होने के बाद से 43 लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री के साथ छोटी-हैचबैक मारुति सुजुकी और भारतीय गतिशीलता की रीढ़ रही है। नई कार को एक नया बाहरी, नया केबिन, सुविधाएँ मिलती हैं और यह नए K10 इंजन द्वारा संचालित है।

लॉन्च पर बोलते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, हिसाशी ताकेची ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो ने हर नए अपग्रेड के साथ अपनी अपील को मजबूत किया है और यह एक प्रतिष्ठित ब्रांड के लिए एक वसीयतनामा है जो युवा भारत की बदलती आकांक्षाओं के साथ खुद को विकसित करता है। . 4.32 मिलियन* से अधिक भारतीय ग्राहकों के दिलों पर कब्जा करते हुए, ऑल्टो अपनी 22 साल की प्रतिष्ठित यात्रा में लगातार 16 वर्षों से देश में नंबर 1 बिकने वाली कार बनी हुई है। ऑल-न्यू ऑल्टो K10 अपने नए डिजाइन, उन्नत तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ अपनी विरासत को आगे ले जाने के लिए तैयार है, जिसमें विशाल इंटीरियर और नेक्स्ट-जेन K-सीरीज 1.0L इंजन है।

मोबिलिटी सॉल्यूशंस का लोकतंत्रीकरण हमेशा मारुति सुजुकी का एक मुख्य विश्वास रहा है और ऑल-न्यू ऑल्टो K10 के लॉन्च के साथ, हम कई और घरों में गतिशीलता की खुशी फैलाना चाहते हैं और अपने ग्राहकों के साथ लगातार बढ़ते संबंधों को और मजबूत करना चाहते हैं। ऑल-न्यू ऑल्टो K10 आपको पहले से कहीं अधिक देता है, ताकि कुछ भी आपको पीछे न रोके। एक ऐसे देश के लिए जो अब यह सब चाहता है, यहां एक कार है जिसमें यह सब है। हमें विश्वास है कि ऑल-न्यू ऑल्टो K10 अपनी समकालीन और युवा अपील के साथ सेगमेंट को फिर से सक्रिय करेगा और ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करेगा।

नई 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 के बाहरी हिस्से में हनीकॉम्ब ग्रिल के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट है जिसमें हैलोजन लैंप के साथ टियरड्रॉप के आकार के हेडलैम्प्स हैं। रियर में टेल लैम्प्स हैं जो उसी तरह डिज़ाइन किए गए हैं जैसे हमने नई सेलेरियो में देखे हैं। मारुति ऑल्टो K10, ग्लिंटो और इम्पैक्टो के लिए दो अलग-अलग विज़ुअल एन्हांसमेंट किट पेश कर रही है। Glinto में क्रोम एलिमेंट्स, फ्रंट ग्रिल गार्निश, हेडलैंप गार्निश, टेललैंप गार्निश, और अधिक का उपयोग करते हुए ग्लिंट और ग्लैम शामिल हैं, जबकि इम्पैक्टो में फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, कलर एक्सेंट, व्हील आर्च क्लैडिंग, बॉडी साइड मोल्डिंग और बहुत कुछ के साथ एक युवा उन्मुख डिजाइन है। तीन नए रंग हैं, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड, तीन रंगों के अलावा जो पहले पेश किए गए थे।

Advertisements