20 साल से लिव इन में टीवी एक्ट्रेस, शादी, बच्चों का नहीं कोई प्लान

सीरियल क्योंकि… सास ही कभी बहू थी के एक्टर्स अश्लेषा सावंत और साहिल बसवाना पिछले 20 सालों से साथ हैं. दोनों 20 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं. संदीप ने एक इंटरव्यू में बताया कि भले ही दोनों की ऑफिशियल शादी ना हुई हो, लेकिन उनका रिश्ता शादी जैसा ही है. उन्होंने बच्चों के प्लान पर भी बात की है.

सीरियल ‘क्योंकि… सास भी कभी बहू थी’ ने हम सभी को कई बढ़िया एक्टर्स से मिलवाया था. इस सीरियल के एक्टर अश्लेषा सावंत और संदीप बसवाना को दर्शक आज भी प्यार करते हैं. अश्लेषा ने शो में तिशा मेहता वीरानी का किरदार निभाया था. तो संदीप, साहिल वीरानी के किरदार में नजर आए थे. लेकिन क्या आपको पता है कि यह जोड़ी आज भी साथ है?

अश्लेषा सावंत और साहिल बसवाना पिछले 20 सालों से साथ हैं. दोनों 20 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं. संदीप ने एक इंटरव्यू में बताया कि भले ही दोनों की ऑफिशियल शादी ना हुई हो, लेकिन उनका रिश्ता शादी जैसा ही है. उन्होंने कहा साथ काम करते हुए दोनों एक दूसरे के करीब आए थे. दोनों एक ही प्रोफेशन से हैं तो एक दूसरे का काम भी समझते हैं.संदीप ने कहा, ‘हमारा रिश्ता शादी जैसा ही है. हम बस ढोल नहीं बजाए हैं. हम बहुत आध्यात्मिक लोग हैं. हमें पता है कि हम इस दुनिया में कम समय एक लिए आए हैं. जितना समय प्यार से गुजर जाए, उतना अच्छा है. हमारा एक दूसरे को यह वादा था कि जब तक हममें प्यार रहेगा, तब तक हम साथ रहेंगे. और जब प्यार नहीं रहेगा तो हम एक दूसरे की जिंदगी को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. यही एक सोच है हमारी. अभी तक तो हमारा प्यार बरकार है. देखेंगे शादी फ्यूचर में करेंगे या नहीं.

संदीप बसवाना कहते हैं कि ऐसा नहीं है वह शादी के खिलाफ हैं. उनका मानना है कि दो लोगों को तब तक साथ रहना चाहिए जब तक उनमें प्यार हो. अगर उनमें प्यार खत्म हो जाए तो उन्हें एक दूसरे का साथ छोड़ देना चाहिए. संदीप से पूछा गया कि फैमिली प्लानिंग और बच्चों के बारे में उनका क्या प्लान है, तो उन्होंने कहा कि बच्चे दुनिया में बहुत सारे हैं. उन्होंने कहा दुनिया की जनसंख्या बढ़ रही है, किसी को तो इसके बारे में सोचना पड़ेगा.

वह कहते हैं, ‘फिलहाल मुझे ऐसा लगता है कि जनसंख्या बहुत ज्यादा है. अगर कभी अंदर से आवाज आई तो हम बच्चे कर लेंगे, लेकिन फिलहाल मुझे लगता है जनसंख्या बहुत ज्यादा है. कुछ लोगों को तो यह सोचना चाहिए कि अगर बच्चे चाहिए तो उन्हें गोद ले लें, खुद के ना करें. पशु-वनस्पति सब कम होता जा रहा है. तो कुछ जागरूक लोगों को सोचना चाहिए कि क्योंकि हमारे बच्चे होने चाहिए इतना सोचकर ही बच्चे ना करें. बच्चे कर लेंगे तो आप देख रहे हैं बेरोजगारी इतनी ज्यादा है. गरीब देश हैं, लोगों के पास खाने-पीने को नहीं है.’

संदीप बसवाना ने बताया कि उनकी लेडी लव अश्लेषा सावंत से उनकी पहली मुलाकात कब और कहां हुई थी. वह कहते हैं, ‘अश्लेषा और मैं कमल सीरियल के दौरान मिले थे. बाद में उनकी एंट्री क्योंकि… सास भी कभी बहू थी में हुई. हम पहले से ही एक दूसरे को पसंद करते थे. सीरियल में काम करते हुए ही हमारी लाइकिंग हो ही जाती है. हमारे शेड्यूल एक होते हैं. हम 18-20 घंटे साथ काम करते हैं. तो एक दूसरे को पसंद करना लाजिमी हो जाता है.’

संदीप बसवाना को पिछली बार सीरियल विष या अमृत: सितारा में देखा गया था. उन्होंने हाल ही में आई कॉमेडी फिल्म हरियाणा का निर्देशन किया है. वहीं अश्लेषा सावंत को सीरियल अनुपमा में देखा गया था. वह इस शो में बरखा कपाड़िया के रोल में नजर आईं. पार्टनर संदीप की फिल्म हरियाणा में अश्लेषा ने अहम किरदार निभाया है.

Advertisements