Sports Politics Technology Health Viral video Finances Bollywood
---Advertisement---

पुरुषों के प्रावेट पार्ट पर दीया मिर्ज़ा ने कही ऐसी बात, प्रेगनेंसी की वजह से हुई आलोचना

By Indra

Published on:

---Advertisement---

मुंबई: ​​दीया मिर्जा को बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों में से एक माना जाता है। दीया का जन्म 9 दिसंबर 1991 को हैदराबाद में हुआ था।

वह 41 साल की हैं और उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। इसमें लगे रहो मुन्ना भाई और संजू जैसी फिल्में भी शामिल हैं। लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़े कुछ विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंडस्ट्री में कदम रखते ही एक्ट्रेस विवादों से घिर गईं

दीया मिर्जा के बारे में कहा जाता है कि वह आधी बंगाली और आधी जर्मन हैं। दरअसल उनके पिता एक जर्मन ग्राफिक्स और इंडस्ट्रियल फेयर डिजाइनर थे। उनकी मां एक बंगाली इंटीरियर डिजाइनर थीं। जब दीया मिर्जा 4 साल की थीं तब दोनों अलग हो गए और उनकी मां ने हैदराबाद के एक दखनी मुस्लिम शख्स से शादी कर ली। इसके बाद से दीया अपने सौतेले पिता का नाम इस्तेमाल करने लगीं। लेकिन जब से दीया मिर्जा ने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा है तब से उनका नाम खूब सुर्खियों में है.

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स को लेकर किया ट्वीट

दीया मिर्जा ने 15 फरवरी 2021 को वैभव राखी से शादी की और हनीमून के लिए मालदीव भी गईं। जब एक्ट्रेस के ट्वीट ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी थी. एक्ट्रेस ने ट्वीट करते हुए पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स पर कमेंट किया. दीया मिर्जा ने एक रिपोर्ट ट्वीट करते हुए कहा कि एक वैज्ञानिक के नए शोध के अनुसार, प्रदूषण के कारण पुरुषों के प्राइवेट पार्ट सिकुड़ रहे हैं और उनकी संख्या कम हो रही है। मिर्जा ने यह भी लिखा कि शायद अब दुनिया जलवायु संकट और वायु प्रदूषण को थोड़ा और गंभीरता से लेगी। लेकिन दीया मिर्जा ने इस बयान का कड़ा विरोध किया था.

इस प्रेग्नेंसी की काफी आलोचना हुई थी

मिर्जा एक बार फिर तब सुर्खियों में आ गईं जब उन्होंने अपनी शादी के कुछ समय बाद ही अपनी प्रेग्नेंसी की खबर शेयर की। मालूम हो कि 15 फरवरी को उन्होंने वैभव से शादी की थी और उसके कुछ समय बाद ही उन्होंने प्रेग्नेंसी की खबर भी शेयर की थी. जिसके बाद एक्ट्रेस की जमकर आलोचना हुई थी. ऐसा भी कहा जाता है कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी को छुपाने के लिए शादी की थी. हालांकि, इस बारे में दीया मिर्जा की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

दीया मिर्जा का वर्क फ्रंट

ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने से पहले दीया मिर्जा एक मीडिया स्टूडियो में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम करती थीं। जिसके बाद उन्होंने साल 2000 में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और मिस एशिया पेसिफिक का खिताब जीता। इसके बाद दीया मिर्जा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक सफल अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में काम किया।

---Advertisement---