Owaisi Vs Yogi: यह बात गांठ बांध लें…भारत शरीयत नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा- योगी जी के बोल, ओवैसी का पलटवार

Owaisi Vs Yogi: यह बात गांठ बांध लें...भारत शरीयत नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा- योगी जी के बोल, ओवैसी का पलटवार

उत्तर प्रदेश के सियासी समर में एक फेज के लिए वोटिंग हो चुकी है और सोमवार को दूसरे चरण के लिए मतदान होना है. ऐसे में तीसरे चरण के लिए प्रचार में गर्मी आ गई है. हिजाब विवाद को लेकर उठे तूफान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओवैसी के पलटवार पर रिएक्शन दिया. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया. 

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘गजवा-ए-हिन्द’ का सपना देखने वाले ‘तालिबानी सोच’ के ‘मजहबी उन्मादी’ यह बात गांठ बांध लें…वो रहें या न रहें. भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा. जय श्री राम!

सीएम योगी ने आज औरेया में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस जनसभा का एक ट्वीट शेयर करते हुए सीएण योगी ने लिखा जनपद औरैया में राष्ट्रवाद की हिलोरें लेते इस जन-समुद्र में भाजपा की प्रचंड विजय की हुंकार है. ‘जिन्नावादियों’ का ‘जिन्न’ जनता ‘उतार’ रही है…

क्या बोले थे ओवैसी

दरअसल शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पहले दिए गए बयान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एतराज जताया था. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि भारत का कोई धर्म नहीं है. भारत कुरान, गुरु ग्रंथ साहिब और गीता जैसी सभी धार्मिक पुस्तकों में विश्वास करता है, लेकिन सीएम योगी इसे समझ नहीं पा रहे हैं.

पहले योगी ने क्या कहा था

इससे पहले एक बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिजाब विवाद को लेकर कहा था कि ये बहुत स्पष्ट है कि ‘देश की व्यवस्था संविधान से चलेगी शरीयत से नहीं’. भारतीय जनता पार्टी संविधान का समर्थन कर रही है.

Advertisements