‘राजपूतों की पॉलिटिक्स’, ’80 बनाम 20′ के सवाल पर अब क्या बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

‘राजपूतों की पॉलिटिक्स’, ’80 बनाम 20′ के सवाल पर अब क्या बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘राजपूतों की पॉलिटिक्स’ करते हैं? योगी आदित्यनाथ के ’80 बनाम 20′ वाले उनके बयान का मतलब क्या था?

ऐसे ही कई सवालों के जवाब योगी आदित्यनाथ ने अंग्रेजी अख़बार ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की सीनियर रेज़िडेंट एडिटर सुनीता एरोन के साथ इंटरव्यू में दिए हैं.

मुख्यमंत्री से जब ये पूछा गया कि जब उनपर ये आरोप लगते हैं कि वो सिर्फ़ राजपूतों की पॉलिटिक्स करते हैं, तो क्या उन्हें दुख होता है? इस सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि क्षत्रिय जाति में पैदा होना कोई अपराध नहीं है और उन्हें कोई दुख नहीं होता.

उन्होंने कहा, “क्षत्रिय जाति में पैदा होना कोई अपराध थोड़े न है. इस देश की ऐसी जाति है जिसमें भगवान जन्म लिए हैं और बार-बार जन्म लिए हैं. तो अपनी जाति पर स्वाभिमान हर व्यक्ति को होना चाहिए.”

योगी आदित्यनाथ ये भी कहते हैं कि उनकी सरकार ने प्रदेश में किसी शख्स की जाति, मत और मज़हब को देखे बिना काम किया है. सवाल के जवाब में वो विपक्ष पर निशाना भी साधते नजर आए, उनका कहना है कि प्रदेश में जो लोग जाति की बात करते आए हैं उन्होंने सिर्फ़ अपने परिवार के लिए काम किया है.