अनुपम चोपड़ा को ‘दसवीं’ के रिव्यू पर यामी गौतम ने लताड़ा कहा कि….

अनुपम चोपड़ा को ‘दसवीं’ के रिव्यू पर यामी गौतम ने लताड़ा कहा कि….

अनुपमा चोपड़ा को अब कश्मीर की बहू ने लगाई लताड़, विवेक अग्निहोत्री ने भी बताई थी ‘शूर्पणखा’ की कारस्तानी

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम धर और अभिषेक बच्चन ने ‘दसवीं’ फिल्म की बेहुदा समीक्षा करने के लिए फिल्म कंपेनियन (Film Companion) की एडिटर अनुपमा चोपड़ा को करारा जवाब दिया है। गुरुवार (7 अप्रैल, 2020) को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘दसवीं’ की समीक्षा को कंपेनियन ने ट्विटर पर शेयर किया था। इसमें उन्होंने ‘दसवीं’ की आलोचना करते हुए ​अभिनेत्री के लिए लिखा, “यामी गौतम अब हिंदी फिल्मों के लिए डेड गर्लफ्रेंड नहीं हैं। उन्हें भी दिखाया जाने लगा है।” यामी गौतम ने अनुपमा (Anupama Chopra) की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया, “इससे पहले कि मैं कुछ और कहूँ, मैं यह कहना चाहती हूँ कि मैं आमतौर पर सकारात्मक आलोचना करना पसंद करती हूँ, लेकिन जब कोई मंच आपको लगातार नीचे गिराने की कोशिश करें, आप पर सवाल खड़े करे, तो मुझे लगा कि इसके बारे में बोलना जरूरी है।”

यामी ने अपने अगले ट्वीट में ​बेहद कमजोर और घिसी पिटी समीक्षा करने के लिए फिल्म कंपेनियन को लताड़ लगाते हुए कहा कि मैंने बाला, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। फिर भी मेरी अभिनय क्षमता पर सवाल उठाए गए। आपकी समीक्षा बेहद अपमानजनक है।

कश्मीरी पंडित और उरी: द सर्जिकल के डायरेक्टर ​आदित्य धर की पत्नी यही नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा, “किसी को भी और खासतौर पर मेरे जैसे कलाकार को जिसने अपनी मेहनत से एक मुकाम हासिल किया है। उसे कुछ प्रतिष्ठित पोर्टलों की वजह से हर बार अपनी योग्यता साबित करनी पड़ती है।”

उन्होंने अपने ट्वीट थ्रैड में कंपेनियन द्वारा अपने अभिनय कौशल का मजाक उड़ाने पर तंज कसते हुए कहा, “यह बेहद शर्मनाक है, क्योंकि इंडस्ट्री के कई लोगों की तरह वह भी फिल्म कंपेनियन को देखती थीं, लेकिन लंबे समय से उन्होंने ऐसा नहीं किया है। मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि अब आगे से मेरे अभिनय और मेरी फिल्म की ‘समीक्षा’ न करें।” वहीं, इसको लेकर फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिषेक बच्चन ने फिल्म कंपेनियन के आर्टिकल का एक हिस्सा शेयर कर यामी के अभिनय कौशल पर सवाल उठाने वाली निर्माता, निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी को फटकार लगाई है।