जमाना और पसंद कब बदल जाते हैं, किसी को पता नहीं चलता। लड़के पढ़ाई से ज्यादा अपनी लाइफ एन्जॉय करने में व्यस्त होने लगे हैं। दौर बदलता है और एक उम्र के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगते हैं। लड़कों को आजादी पसंद है, लेकिन लड़कियां भी किसी से कम नहीं है। शादी के बाद लड़कियां मानती हैं कि विकल्प सिमित हो गए हैं। ऐसे में लड़कों के पास जॉब्स के आलावा लाइफ में कोई चारा नहीं होता। जॉब करने के बाद सीधे घर पर ही आना होता है। लड़के अक्सर पड़ोस में रहने वाली भाभी की ही तरफ खींचे चले जाते हैं। भाभी की कातिलअदा भी लड़कों को अपनी तरफ खिंच लेती है। आइए जानते हैं क्यों कुंवारे लड़कों को भाभियाँ पसंद आती है।

तरह पढ़ाई की कोई उम्र नहीं है ठीक उसी प्रकार प्यार की भी कोई उम्र नहीं होती। अगर कोई व्यक्ति प्यार में होता है तो वो अक्सर दिमाग की बजाय दिल से काम लेता है. कई बार आपने देखा होगा लोग ऐसी स्थिति में सही और गलत में फर्क तक नहीं कर पाते। आज हम इस बारे में बात करेंगे कि लड़को को लड़कियों के बजाय शादीशुदा महिलाएं और भाभियाँ क्यों पसंद आती है. ये बात हम नहीं बल्कि लड़कों पर किए गए एक सर्वे से पता लगी है वे लड़कियों से ज़्यादा शादीशुदा महिलाएं और भाभियों को पसंद करते है.

इस सर्वे में जब अमूमन लड़को से ये सवाल पुछा गया कि उन्हें कौन पसंद आती हैं? तो उनका जवाब था लडकियों से ज़्यादा उन्हें भाभियां और आंटिया पसंद आती है था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बात कई रीसर्च में भी सामने आई है जो लड़को और लड़कियों पर की गई है. रिसर्च में एक बात सामने आई जो गौर करने लायक है कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. ऐसे में आज इस लेख में हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है.

इस हम नहीं रिपोर्ट्स बताती है कि शादीशुदा महिलाएँ, कुंवारी लड़कियों की तुलना में अधिक इमोशनल होती हैं और वे लड़कों की भावनाओं को अच्छी तरह समझती हैं, जिसकी लड़को को जरूरत होती है. ऐसा माना जाता है कि शादीशुदा महिलाएँ या भाभियाँ कुंवारी लड़कियों की तुलना में अधिक विश्वसनीय और प्रेम बाटने वाली होती हैं.कुंवारी लड़की की तुलना में एक भाभी या शादीशुदा महिला लड़को को अपने अनुभव के आधार पर अधिक सेटिस्फाइ करती है. इससे लड़को को विशेष आकर्षण उनकी तरफ होता है.

समझने के मामलें में भी शादीशुदा महिलाएं लड़कों को जल्दी समझ लेती है. वे लड़को के पसंद और न पसंद के बारे में भी अच्छे तरिके से जानती है और उसी आधार पर उनके साथ घुलती-मिलती है.लड़के भाभी या शादीशुदा महिलाओं को इसलिए भी पसंद करते है क्योंकि बाद में उन्हें ब्रेकअप का डर भी नहीं रहता और वे दोनों जिंदगी में जल्दी मूवऑन कर लेते है. वहीं, एक कुंवारी लड़की या लड़का ब्रेकअप का सदमा नहीं झेल पाता और महीनो इसमें ही डूबा रहता है.

Advertisements