techparimal news
+

एशिया कप 2022 के ग्रुप मुकाबले में आज गुप ए में पाकिस्तान की टक्कर हांगकांग (Pakistan vs Hong Kong) से हो रही है. मुकाबले (Pakistan vs Hong Kong) में हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले पाक को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. हांगकांग के आमंत्रण पर पहले खेलने उतरी पाक की शुरुआत खराबी रही.

ओपनिंग करने उतरे कप्तान बाबर आजम सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गये. हांगकांग के एहसान खान ने अपनी ही गेंद पर उनका शानदार कैच लपका. पाक कप्तान बाबर ने आठ गेंद का सामना किया और एक चौका लगाया.

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद मोहम्मद रिजवान और फखर जमान ने पाक की पारी को संभाला. फखर जमान अर्धशतक जड़कर आउट हो गये हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान ने 41 गेंद पर 53 रन बनाये. पाकिस्तान के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 57 गेंदों में नाबाद 78 और फखर जमान ने 41 गेंद में 53 रन बनाये.

वहीं खुशदिल शाह 15 गेंद में 5 छक्के जड़ते हुए 35 रन बनाकर नाबाद रहे. पाक ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 193 रन बनाये. पाक ने खुशदिल और रिजवान की तबाड़तोड़ पारियों के दम पर आखिरी टीम ओवर में 55 रन कूट दिए. इसके साथ ही पाक ने एशिया कप 2022 में भारत (192 रन) को पीछे छोड़ते हुए सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया.

मोहम्मद रिजवान ने अर्द्धशतक जड़ते हुए अपने टी 20 करियर में 5000 रन आंकड़े को पार किया. इसके अलावा एशिया कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में सूर्या को पीछा छोड़ पहला स्थान अर्जित किया. 78 रन जड़ रिजवान Mohammad Rizwan (wk) ने सबसे ज्यादा बार 75 से अधिक का स्कोर बनाने के मामले में रोहित और कोहली को पीछे छोड़ा.

 

 

Advertisements