रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज़ पर है. प्रमोशन चल रहा है. इस सब के बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें रणबीर खुद को बड़ा ‘बीफ’ प्रेमी बता रहे हैं. गाय और भैंस दोनों के ही मांस को अंग्रेज़ी में Beef कहा जाता है.ये वीडियो 2011 का है. रणबीर अपनी फिल्म ‘रॉकस्टार’ प्रमोट करने के लिए कुणाल विजयकर के शो ‘द फूडी इन टाइम्स नाव’ पर पहुंचे थे. यहां रणबीर अपने फूड हैबिट्स के बारे में बता रहे थे. यानी उन्हें खाने में क्या पसंद है, क्या नहीं! इस बातचीत में उन्होंने कुणाल से बात करते हुए कहा-

”मुझे चिकन कुछ खास पसंद नहीं है. मुझे लगता है कि चिकन नॉन-वेजेटेरियन लोगों का सोया है. मैं मटन, पाया, बीफ और लाल मास खाना पसंद करता हूं. मुझे बीफ बहुत पसंद है.”
(“I’m not a big chicken guy, I feel the chicken is the soya food on non-vegetarians, I’m a more mutton, paaya, beef, red meet, I’m a big beef guy.”)

11 साल पुराने उस इंटरव्यू का ये वाला हिस्सा काटकर सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. इस वीडियो के आधार पर लोग रणबीर को ट्रोल कर रहे हैं. जनता का कहना है कि रणबीर ‘ब्रह्मास्त्र’ में शिव का रोल कर रहे हैं. दूसरी तरफ वो खुद को बीफ प्रेमी बताते हैं. आपको कुछ कमेंट नीचे दिखा रहे हैं, जिसमें लोग रणबीर को ट्रोल कर रहे हैं-1. एक भाई साब लिखते हैं- हम उन हिंदूओं के लिए प्रार्थना करेंगे, जो इन बेवकूफों की फिल्म देखने के लिए पैसे खर्च करते हैं. इस बीफ वाले इंसान की फिल्म नहीं देखूंगा.2. दीपेश नाम के ट्विटर यूज़र इस वीडियो को कोट करके लिखते हैं-एक तरफ ब्रह्मास्त्र का शिवा और एक तरफ बीफ गाई. #Boycottbrahmastra

एक गुट जहां रणबीर को ट्रोल करने में लगा हुआ, तो दूसरा धड़ा उनका बचाव कर रहा है. रणबीर को डिफेंड करते हुए लोग कह रहे हैं कि इंडिया में गौमांस आसानी से उपलब्ध नहीं होता. और ये कि गाय और भैंस दोनों के ही मांस को बीफ कहा जाता है. नमूने आप यहां देख सकते हैं-1. सत्य सर्वोपरी नाम के ट्विटर यूज़र ने रणबीर को सपोर्ट करते हुए लिखा, स्मृति ईरानी बीफ रेस्टॉरेंट चलाती हैं. मोहनदास पाई बीफ बेचते हैं. इंडिया के 6 सबसे बड़े बीफ एक्सपोर्टर में से 5 हिंदू हैं. मगर आपको मिला, तो सिर्फ रणबीर कपूर.

 

Advertisements