techparimal news
+

दोस्तो हाथी जंगल का सबसे विशाल प्राणी है और जाती जंगल के किसी भी जानवर से मात नही खा सकता पर जो पानी में रहते है हाथी उस वक्त कुछ नही कहे सकते दोस्तो हाथी गणेश भगवान के रूप है ऐसा हिंदू धर्म में माना जाता है ।दुनिया में सबसे बड़ी योद्धा मां होती है और आपने बच्चे के लिया किसी के साथ भी लड़सकती है चाहे वो जानवर हो या इंसान बच्चे के प्रति प्यार वोही होता ही और इस वीडियो में आपने बच्चे को बचाने के लिया मगरमच्छ से किया मुकाबला मौत की परवा किए बिना।दोस्तो आप अगर इसके बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई भिडियो काे जरूर देखें हमने भी इसके बारे मे यह जानकारी निचे दी गई है वीडियो देखिए ।

हम सभी जानते है की जंगल का जीवन कितना मुस्किल होता है। एसे में केवल सीकर को पकड़ना नही होता ,कही बार सीकर को छिनना पड़ता है और ये काफी मुस्लिल होता है।इस से जुड़े वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल होराहा है।संघर्ष का नाम ही जिंदगी है।ये कहावत आपने कही जगह सुनी होगी और भोगी भी होगी। यानी आप अपनी जिंदगी में जितना संघर्ष करेंगे जिंदगी को ऊतना ही सुकून से जी सकेंगे। ओर कभी जिंदगी में हार नहीं माननी चाहिए।

सोशल मीडिया ( social media ) पर आए दिन जंगली जानवरो( Wild Animals) दिलचस्प वीडियो वायरल होते रहते है । इस बीच सोशल मीडिया पर एक से बडकर एक वीडियो वायरल (Viral Video ) हो रहा है जिसे देखकर आप भी दंग रहेजाएंगे।इंटरनेट(Internet) पर जंगली जानवरो से जुड़े कही वीडियो सामने आते रहते है। इन में तो कोही वीडियो (Video) फनी होता है और कोही वीडियो बोहोत खतरनाक होता है।

इनमें खूंखार जानावरो से जुड़े कही वीडियो सामने आते रहते है।और खूंखार जानवर के लड़ाई के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होरहे है।इस दुनिया में सबसे बड़ी योद्धा मां होती है और आपने बच्चे के लिया किसी के साथ भी लड़सकती है चाहे वो जानवर हो या इंसान बच्चे के प्रति प्यार वोही होता ही और इस वीडियो में आपने बच्चे को बचाने के लिया शेर से किया मुकाबला मौत की परवा किए बिना

चाहे इंसान हो या जानवर मां आपने बच्चे को बोहोत प्यार करती है आपने बच्चे को हर खतरे से बचना चाहती है। पर जंगल में ऐसा नहीं होता कभी कभी मां के सामने ही बच्चे की सीकर कारदेती है,जंगल की दुनिया बड़ी ही बेहेराम होती हैं।ओर चिता के बीच खतरनाक लड़ाई दिखाई दे रही है। वीडियो में देखा जा रहा है की चिता हाथी के बच्चे को अपना सीकर बनाने का कोशिश कर रही है लेखिन चिता को ये मुस्किल लगराहा था क्यू की वहा उसकी मां थी।

मगरमच्छ ने लेली मास:

कहा जाता है की मगरमच्छ के सात पंगा लेना मतलब आपनी मौत को दावत देना होता है।कोही भी जानवर शेरनी के साथ सीदे चुनौती देने की हिम्मत नही करेगा।मगरमच्छ उस हाथी के बच्चे का सीकर करना चाहती थी।लेकिन मां हाथी ने उसे ऐसा सबक सिखाया जो हमेशा याद रखे गी।मगरमच्छ पानी में रहने वाला सबसे खतरनाक जानवर है और कोही भी जानवर इसके आगे जाने से डरता है।।

हाथी मां ने बोहोत कोशिश की पर नही बचा पाई:

हाथी ने आपने बच्चे को बचाने के लिया मगरमच्छ से ही भिड़ाई और शेर एक नही पूरी झुंड तो और आराम से बच्चे को खा रही था मगरमच्छ। तब हो हाथी आया और मगरमच्छ के ऊपर चढ़कर और मगरमच्छ से लड़ाई करने लगा। पर नही बचा पाया आपने बच्चे को देखिए क्या हुवा था।

Advertisements