techparimal news
+

आज के आधुनिक दौर में लोगों के पास इतनी सुविधाएँ हो गई हैं कि वह वाहन से न सिर्फ जंगल के बीच से गुजरते हैं, बल्कि आते जाते जंगली जानवरों से भी मुलाकात कर लेते हैं। ऐसा इसलिए मुमकिन हो पाता है, क्योंकि देश के विभिन्न राज्यों में जंगल रिजर्व के बीच सड़क बना दी जाती है।

ऐसे में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में स्थित टाइगर रिजर्व जंगल के बीचों बीच से एक सड़क होकर गुजरती है, जो आगे चलकर कई अन्य रास्तों से जुड़ जाती है। इस सड़क पर वाहनों को धीमी गति से चलाया जाता है, लेकिन कई बार यह धीमी गति बाइक चालकों के लिए जान की आफत बन जाती है।

बाघ को देखकर सिट्टी पिट्टी हुई गुम

पीलीभीत के टाइगर रिजर्व जंगल में स्थित सड़क से एक बाइक पर दो लोग गुजर रहा थे, जबकि उसकी बाइक की स्पीड भी काफी तेज थी। इसी दौरान सड़क पर अचानक से बाघ आ जाता है, जिसे देखकर बाइक सवार डर से अचानक से ब्रेक लगा देता है और फिर अपनी जान बचाने के लिए बाइक को पीछे लेकर चला जाता है।वहीं सड़क पर मौजूद एक कार सवार यात्री इस घटना को मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर रहे होते हैं, जो असल में सड़क पर चहल कदमी कर रहे बाघ का कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान बाघ के बिल्कुल सामने तेज रफ्तार बाइक जा जाती है, जबकि बाइक सवार बाघ को देखकर काफी ज्यादा घबरा जाते हैं।

यह तो बाइक सवार दोनों लोगों की किस्मत अच्छी थी कि बाघ उस समय शांत था, वरना अक्सर तेज रफ्तार बाइक को देखकर बाघ को गुस्सा आ जाता है और वह आक्रामक होकर हमला कर देता है। लेकिन पीलीभीत के टाइगर रिजर्व में टहल रहे इस बाघ का मूड अच्छा लग रहा था, लिहाजा उसने आक्रामक रवैया नहीं अपनाया।

यहाँ देखें वीडियो

Advertisements