Video: कोहली-सूर्यकुमार के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 9 साल बाद जीती सीरीज़, रोहित ने बनाया महारिकॉर्ड

Video: कोहली-सूर्यकुमार के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 9 साल बाद जीती सीरीज़, रोहित ने बनाया महारिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का आखिरी मैच हैदराबाद में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकार सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारतीय टीम की जीत में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा. कोहली ने 34वां अर्धशतक पूरा करते हुए 48 गेदों पर 63 रन की शानदार पारी खेली. वह आखिरी ओवर में जब आउट हुए तब तक मैच भारत की झोली में जा चुका था. उन्होने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. दूसरी तरफ सूर्यकुमार ने आतिशी खेल दिखाते हुए 36 गेदों पर 69 रन की पारी खेली. जिसमें 5 चौके और 5 छक्के जड़कर केवल 10 गेदों पर 50 रन बना दिए. सूर्या और विराट ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 62 गेदों पर 104 जोड़कर टीम की जीत की आधारशिला रख दी.

आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी. कोहली ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और उसके अगली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने भारत को जीत दिला दी. पांड्या ने 16 गेंदो पर नाबाद 25 रन बनाए.

ओपनर केएल राहुल 1 रन बनाकर डेनियल सैम्स की गेंद पर आउट हो गए. वहीं, रोहित शर्मा शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वह 14 गेंद पर 17 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बाउंड्री लाइन पर डेनियल सैम्स को कैच दे बैठे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम डेविड और कैमरून ग्रीन आतिशी बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 186 रन पर पहुंचाया. सलामी बल्लेबाज ग्रीन ने 21 गेंदो पर 7 चौको और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. वहीं डेविड 27 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 54 रन पर आउट हुए. सैम्स ने 20 गेंदों पर 28 रन की उपयोगी पारी खेली.

यह भी पढ़ें :-  Video: लगाकर 66666… सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, युवराज का रिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

Video: कोहली-सूर्यकुमार के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 9 साल बाद जीती सीरीज़, रोहित ने बनाया महारिकॉर्ड

भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को 1-1 सफलता मिली. डेथ ओवरों में एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए. उनके 18वें ओवर से 21 रन आए.

– रोहित शर्मा ने टी20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में विराट कोहली (32) को पछाड़ दिया.
– भारत ने पिछले दो सालों में 14 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 में जीत हासिल की.
– भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 साल बाद कोई घरेलू टी20 सीरीज़ जीती है.

Advertisements