UP Election Phase 6 Voting LIVE: बलिया में मंत्री उपेन्द्र तिवारी की दारोगा से बहस तो भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह पर धक्का-मुक्की का आरोप

UP Election Phase 6 Voting LIVE: बलिया में मंत्री उपेन्द्र तिवारी की दारोगा से बहस तो भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह पर धक्का-मुक्की का आरोप

UP Election Phase 6 Voting Live (लाइव यूपी चुनाव चरण 6 मतदान 2022): उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए छठे चरण का मतदान जारी है। दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र के लिए मॉक पोलिंग के बाद मतदान प्रारंभ हो गया है।

छठे चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सात मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तथा बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रतिष्ठा दांव पर है। इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता सीएम योगी आदित्यनाथ सहित 676 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 66 महिला प्रत्याशी हैं। वर्ष 2017 में 57 सीट में 46 सीटों पर भाजपाका कब्जा था।

बलिया में मंत्री उपेन्द्र तिवारी की दारोगा से बहस तो भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह पर धक्का-मुक्की का आरोप : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छठें चरण के मतदान के दौरान धूप तेज होते ही प्रत्याशी भी गरम हो रहे हैं। बागी धरती मानी जाने वाले बलिया में गुरुवार को मतदान के दौरान मंत्री उपेन्द्र तिवारी की एक दारोगा से बहस हो गई। दारोगा के मतदान केन्द्र में टहलने से मना करने पर मंत्री काफी गरम हो गए। फेफना क्षेत्र के गड़वार बूथ पर मंत्री उपेन्द्र तिवारी को जब पुलिस ने रोका तो मंत्री की दारोगा से तीखी बहस होने लगी।

उधर बलिया के ही बांसडीह से भाजपा-निषाद पार्टी की प्रत्याशी केतकी सिंह पर ससुर के साथ मतदाताओं से धक्का-मुक्की का आरोप है। केतकी सिंह पर आरोप है कि बलिया के बांसडीह विधानसभा के असेगा बूथ पर पहुंचकर उन्होंने अपने ससुर के साथ मिलकर मतदाताओं के साथ धक्का-मुक्की की और धमकाते हुए कहा कि पांच बजे के बाद हम देख लेंगे। हमने सभी का चेहरा पहचान लिया है। भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। केतकी का मुख्य मुकाबला नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी से है। केतकी पर आरोप है कि एक क्षेत्र विशेष में जा कर वह मतदाताओं को धमका रही हैं।

Advertisements