UP Election 2022: किसान नाराज हैं… यूपी में भाजपा की चुनावी डगर पर तोगड़िया की बड़ी भविष्यवाणी

विधानसभा चुनाव के लिए अब सिर्फ दो चरण शेष हैं। तीन और 7 मार्च को दो और चरणों का मतदान बचा है। इस चुनाव में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया कि यूपी का ये चुनाव भाजपा के लिए कठिन है क्योंकि किसान नाराज हैं।

विहिप के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव जीतना कठिन होगा क्योंकि वहां किसान व्यथित और नाराज हैं। महाराष्ट्र के नागपुर में तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा कि किसान मुआवजे के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी का इंतजार कर रहे हैं जबकि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने दोनों पर ही कदम नहीं बढ़ाया है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

यूक्रेन संकट पर भी मोदी सरकार को घेरा 
यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि केंद्र को इन सभी छात्रों को 15 फरवरी तक वापस ले आना चाहिए था क्योंकि यह साफ था कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि देरी के कारण एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में जान चली गई जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। तोगड़िया ने कहा कि देश में सरकारी मेडिकल कालेजों में केवल 45,000 सीटें हैं और मेडिकल की पढ़ाई बहुत महंगी है जिसकी वजह से छात्र दूसरे देशों में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं।

Advertisements