संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों एशिया कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अब तक पांच मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे कई टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है। एशिया कप 2022 का पांचवां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां पर श्रीलंका ने रोमांच मैच में दो विकेट से जीत दर्ज की है।

बांग्लादेश की उस हार के बाद उनके समर्थक बहुत निराश हुए, क्योंकि बांग्लादेश इस वर्ष एशिया कप में क्वालीफाई करने में असफल रही है। श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में बांग्लादेश की टीम एक समय मैच जीतती नजर आ रही थी, लेकिन कुछ गलतियों की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। तो चलिए अब हम उन कारणों के बारे में जानते हैं जिसकी वजह से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है।

एशिया कप 2022 के पांचवें मुकाबले में श्रीलंका की भिंड़त बांग्लदेश से हुई. इस रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 184 रनों का लक्ष्य दिया.

SL vs BAN: हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आई बांग्लादेश

दरअसल, 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बांग्लादेश की  तरह हो रही. टीम के सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने अंत तक श्रीलंका की जीत की उम्मीद बनाई रखी. लेकिन वो 45 रन की पारी खेलकर मैच के 17वें ओवर में अपना विकेट गवां बैठे.

इसी क्षण मैच का रुख बांग्लादेश की ओर पलट गया. लेकिन इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबाज अतिशा और तीक्षणा ने बांग्लादेश को चकमा देते हुए आखिरी ओवर में उनके जबड़े से मैच छीन लिया. वहीं, बांग्लादेश की हार के बाद फैंस टीम को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल कर रहे हैं.

 

Advertisements