बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री मोनिका डोगरा ने अपनी निजी जिंदगी पर खुलकर बातचीत की है। उन्होंने बताया कि, वे पैनसेक्सुअल हैं। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान मोनिका ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने कहा कि, “बड़े होते समय मुझे ज्यादातर पार्ट को लेकर अपने जेंडर पर शर्म आती थी। मुझे याद है कि जब मुझे पहली बार ब्रैस्ट होने का अहसास हुआ तो मैं लगातार यह सोचकर रोती रही कि मेरी जिंदगी अब खत्म हो गई है। मेरी आजादी छिन गई है। मैं एक महिला बन रही थी।”

अभिनेत्री ने बताया कि, “भारत में कजिन्स ने मेरे साथ छेड़छाड़ की। एक फैमिली फ्रेंड द्वारा मुझे सोते समय गलत तरीके से स्पर्श किया गया। मुझे लगता है कि अपने जैसी कई कहानियों में से मैं एक कहानी हूं। सही बात रखने और एक्सप्लोर करने के लिए मेरी कला सबसे बड़ा जरिया रही है। यदि आप मेरे म्यूजिक वीडियो देखते हैं और मेरे गाने सुनते हैं तो पाएंगे कि मैं लंबे समय से अपने बारे में बता रही हूं।”

इसके अलावा मोनिका ने कहा कि, “जब मैं छोटी थी तो कभी टॉमबॉय हो जाती थी तो कभी बहुत ज्यादा महिला। मुझे अपने दोनों पक्षों को एक्सप्रेस करना पसंद था। मैंने उन लड़कियों में अपनी पहचान बनाई, जो लड़कों या फिर महिलाओं की तरह रहने और मेकअप करने वाले लड़कों की तरह कपड़े पहनना पसंद करती थीं।

मुझे याद है कि जब मैं 4 या 5 साल की थी, तब पड़ोस में मेरी सबसे अच्छी दोस्त एक लड़की थी, जो लड़कों के तरह नाम से बुलाने पर जोर देती थी और उनकी तरह ही टॉपलेस होकर घूमती थी। मुझे लगा कि वह मस्त है। बेशक मैंने इसके बारे में तब ज्यादा नहीं सोचा था। लेकिन पीछे मुड़कर देखें तो यह कुछ ऐसा था, जिसने मुझे आकर्षित किया।”

लेकिन अचानक पता ही नहीं चला कि मैं कौन थी? फिर एक पल के लिए मुझे लगा कि मैं बायसेक्सुअल हूं। उस समय तक मुझे पता भी नहीं था कि पैनसेक्सुअल का मतलब क्या होता है? लेकिन मैं जानती थी कि मुझे मर्दाना एनर्जी वाले महिलाएं और जनाना ऊर्जा वाले पुरुष पसंद हैं। यह 6-7 साल पहले की बात है। जल्दी ही मुझे पैनसेक्सुअल के बारे में कई शब्द मिले और मुझे लगने लगा कि यह मेरे ऊपर एकदम फिट बैठता है।”

बात की जाए मोनिका डोगरा के करियर के के बारे में तो वह अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर है। उन्होंने करीब 6 फीचर फिल्मों में काम किया है और उनके पांच स्टूडियो एल्बम रिलीज हो चुके हैं। वह अब तक ‘धोबी घाट’, ‘तेरा सुरूर’, ‘रॉक ऑन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है।

Advertisements
Avatar

ravi

With over 5 years of experience in the field of journalism, Ravi Shankar Singh heads the editorial operations of the Elite News as the Executive News Writer.