‘प्यार अंधा होता हैं’ ये कहावत आप लोगो ने कई बार सुनी होगी. कहते हैं प्यार में इंसान सामने वाले का लुक, रंग रूप या जाति धर्म नहीं देखता हैं. ये जब होता हैं तो बस हो ही जाता हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड का भी हाल हैं. यहाँ आपको कई ऐसी अजीब जोड़ियां देखने को मिल जाएगी जिन्हें देख आपके मुंह से यही निकलेगा कि भाई ये प्यार सच में अंधा होता हैं.

बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान ने खुद से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से शादी रचाई हैं. इन दोनों की जोड़ी देखने में थोड़ी अजीब लगती हैं लेकिन ये आपस में बेहद खुश हैं.बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा दिखने में बला की खुबसुरत और फिट हैं. वहीं उनके पति अली पंजानी मोटे और कम गुड लूकिंग हैं. इन्हें साथ में देख विश्वास करना मुश्किल हैं कि दोनों मेरिड कपल हैं.

बॉलीवुड के संजू बाबा ने मान्यता से तीसरी शादी रचाई थी. इन दोनों के बीच उम्र में 20 साल का अन्तर हैं. ये थोड़ा अजीब जरूर हैं लेकिन दोनों को इसकी कोई परवाह नहीं हैं. ये एक हैप्पी फैमिली हैं.

आमतौर पर लंबी हाईट वाले लोग अपने लिए उसी के हिसाब से मेरिज पार्टनर तलाशते हैं. हालाँकि 6 फीट 2 इंच लम्बे अमिताभ बच्चन ने शादी के लिए बॉलीवुड की सबसे छोटी हाईट वाली अभिनेत्री जया बच्चन को चुना. इनकी शादी को कई साल बीत गए और दोनों साथ में बेहद खुश हैं.जूही एक सफल व सुंदर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने शादी के लिए विदुर जय मेहता को चुना. जय की पहली पत्नी का एक प्लेन क्रेश में निधन हो गया था. जूही उनकी दूसरी बीवी हैं. इन दोनों की जोड़ी देखने में बाप बेटी जैसी लगती हैं.

तुल्पी हिंदी, कन्नड़, तेलगु और मलयालम फिल्मों में एक्ट्रेस हैं. इनकी सुंदरता बेमिसाल हैं. हालाँकि इनके पति विनोद नायर लुक के मामले में तुल्पी से ज़रा भी मैच नहीं खाते हैं.‘प्यार अँधा होता हैं’ इस कहावत का परफेक्ट उदाहरण इस जोड़ी में देखने को मिलता हैं. विंदु कैसे दिखते हैं ये तो आप जानते ही हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें बेहद खुबसुरत बीवी डिना मिल गई. ये अपने आप में चमत्कार हैं.

श्रीदेवी और बोनी कपूर जब भी किसी पार्टी या इवेंट में साथ जाते थे तो इनकी जोड़ी बड़ी बेतुकी लगती थी. श्रीदेवी की सुंदरता की जितनी तारीफ़ की जाए कम हैं जबकि बोनी का हाल आप जानते ही हैं. हैरान कर देने वाली बात ये थी कि श्रीदेवी ने बोनी के पहले से शादीशुदा होने के बावजूद उनसे प्यार किया और शादी रचाई.रानी ना सिर्फ दिखने में अच्छी हैं बल्कि बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री भी हैं. हालाँकि फिर भी रानी ने तलाकशुदा आदित्य चोपड़ा से शादी रचाई. आदित्य दिखने में कोई ख़ास नहीं हैं पर वे यश राज फिल्म के मालिक हैं.

बॉलीवुड की सबसे फिट और स्टाइलिश अभिनेत्री शिल्पा को भी एक शादीशुदा मर्द राज कुंद्रा से प्यार हुआ था. शिल्पा के आगे राज कोई ख़ास नहीं दीखते हैं पर फिर भी दोनों में प्यार हो गया था.

Advertisements