techparimal news
+

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब 3 ग्रह किसी एक राशि में आते हैं और उनकी युति से जो योग बनता है, उसे त्रिग्रही योग कहा जाता है. साल 2022 के आखिरी महीने यानी दिसंबर में 2 त्रिग्रही योग बनेंगे. इस क्रम में पहला त्रिग्रही योग 16 दिसंबर को धनु राशि में बुध, शुक्र और सूर्य के विशेष संयोजन से बना है. वहीं दूसरा त्रिग्रही योग 28 दिसंबर 2022 को मकर राशि में बुध शुक्र और शनि के विशेष संयोग से बनेगा. आइए जानते हैं कि इसका किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा.

त्रिग्रही योग इन 5 राशियों के लिए है खास

वृषभ राशि: धनु राशि में बन रहा त्रिग्रही योग वृषभ राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. इन जातकों को करियर में बड़ी तरक्की मिल सकती है. नई नौकरी जॉइन कर सकते हैं. वाणी का प्रभाव कई काम आसानी से बना देगा. खूब धन लाभ होगा. बचत करने में कामयाब होंगे. व्यापार में तरक्की देखने को मिल सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए भी ये योग लाभदायक फल देंगे. मार्केटिंग, मीडिया से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा. करियर में प्रमोशन, इंक्रीमेंट और नई जॉब का ऑफर मिलने के योग हैं. आर्थिक लाभ होगा. कुल मिलाकर धन और करियर के मामले में यह समय शानदार रहेगा. माता-पिता से आर्थिक लाभ हो सकता है.

धनु राशि: धनु राशि में ही सूर्य, बुध और शुक्र की युति हो रही है और इसका सबसे ज्यादा लाभ धनु राशि वालों को ही मिलेगा. उन्हें मान-सम्मान, पैसा और पद सब कुछ मिलेगा. वर्क प्लेस पर सभी की मदद से टारगेट पूरे होंगे. बिजनेसमैन के लिए यह समय अच्छा रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों की किस्मत का सितारा भी चमकने वाला है. कन्या राशि वालों के कई अटके हुए काम बनने लगेंगे. विदेश जाने की इच्छा भी पूरी हो सकती है. संतान के पक्ष से अच्छी खबर मिलेगी. बिजनेस में रफ्तार देखने को मिलेगा.

मीन राशि: मीन राशि वालों का ये शुभ योग हर लिहाज से लाभ देगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. जॉब के लिए नए ऑफर मिल सकते हैं. धन लाभ हो सकता है. कर्ज लेने से बचें, बाकी समय बेहतर रहेगा. साथ ही पार्टनर के साथ विवाद से बचें. रोजगार में बरकर हो सकती है.

Advertisements