Bachchan Parivaar ki Bahu उर्फ विश्व सुंदरी, ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) कई सालों से काम कर रही हैं और अभी भी उनका काम जारी है. भारत में ही नहीं ऐश्वर्या को पूरी दुनिया में जाना जाता है और ये हसीना एक बेहद आलीशान जिंदगी जीती हैं. मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बिजनेसवुमन भी हैं. यह सब वजह हैं जिनकी वजह से ऐश अरबों की मालकिन हैं और उनकी लग्जरी लाइफ में आलीशन घर और कीमती गाड़ियां, सभी शामिल हैं. आइए ऐश्वर्या राय बच्चान की नेट वर्थ (Aishwarya Rai Bachchan Net Worth) पर एक नजर डालते हैं.

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, ऐश्वर्या राय एक्ट्रेस के साथ-साथ एक बिजनेसवुमन भी हैं. ऐश्वर्या ने ‘Ambee’ नाम की एक कंपनी में करीब एक करोड़ रुपये इन्वेस्ट किये हुए हैं जो एक एनवायरन्मेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप है. इसके अलावा वह पोषण-आधारित स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप ‘Possible’ की भी एक इन्वेस्टर हैं और हेल्थकेयर कंपनी ‘पॉसिबल’ ने भी ऐश्वर्या की मदद से पांच करोड़ रुपये लिए हैं.

लग्जरी लाइफ में शामिल हैं आलीशान घर

ऐश्वर्या राइट बच्चान का जुहू वाला घर ‘जलसा’ लगभग 112 करोड़ रुपये का है जिसके अलावा ऐश्वर्या और उनके पति अभिषेक बच्चान ने दुबई के ‘जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स’ में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक महल जैसा विला भी खरीदा हुआ है. इसके अलावा एक्ट्रेस के पास बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है. 5,500 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले इस अपार्टमेंट को 38,000 रुपए प्रति वर्ग फुट की कीमत पर खरीदा गया था, जिसकी टोटल कीमत 21 करोड़ रुपए बताई जाती है.

कीमती गाड़ियों की मालकिन हैं ऐश्वर्या 

ऐश्वर्या के पास आलीशान घरों और बिजनेसेज के साथ-साथ कई कीमती गाड़ियां भी है. ऐश्वर्या के पास शानदार ‘रोल्स रॉयस घोस्ट’ है, जिसकी कीमत 7.95 करोड़ रुपए है; इसके अलावा उनके पास 1.60 करोड़ रुपए की ‘मर्सिडीज बेंज S 350 d कूप’, 1.58 करोड़ रुपए की ‘Audi A8L लेक्सस एलएक्स 570’ और ‘मर्सिडीज- बेंज S500’ जैसी कारें भी हैं.

ऐश्वर्या राय की नेट वर्थ 

आधिकारिक तौर पर तो पुष्टि नहीं की गई है लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया के हिसाब से ऐश्वर्या राय बहचकन 776 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं, वो अपनी हर फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं और फिल्मों, बिजनेस, प्रॉपर्टी और गाड़ियों के अलावा ऐश कई ब्रांड्स की ब्रांड एम्बैसेडर भी हैं. ऐश ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं और एक दिन के लिए 6-7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

Advertisements