इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में टीम इंडिया को टी20 विश्वकप 2022 (T20 WC 2022) में हिस्सा लेना हैं और इस टूर्नामेंट के शुरू होने में अभी डेढ़ महीने से भी कम का समय है लेकिन उससे पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। यह खबर टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर हैं जो पहले पहले एशिया कप 2022 से बाहर हुए और अब वो टी20 विश्वकप 2022 से भी बाहर हो चुके हैं। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से की है।

बीसीसीआई के सूत्र ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा,

”रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाहिने पैर के घुटने की चोट काफी गंभीर है। ऐसे में उन्हें एक बड़े सर्जरी की जरूरत है, जिससे कि वो अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इसके बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की चिकित्सा टीम के आकलन को देखा जाए, तो उनकी इंटरनेशनल स्तर पर वापसी के लिए कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती है।”

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र के मुताबिक अभी इस बात की पुष्टि नहीं कि जा सकती है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को ठीक होने में कितना समय लगेगा क्योंकि यह एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (एसीएल) का मामला है, जिससे उबरने में 6 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है। हालांकि, वो कम से कम 3 महीनों के लिए खेल से बाहर रहेंगे।

एशिया कप 2022 से भी हो चुके हैं बाहर

गौरतलब है कि शुक्रवार को यह जानकारी सामने आई थी कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। हालांकि, अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि जडेजा टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह टीम इंडिया के लिए बड़े झटके से कम नहीं है।

Advertisements