एशिया कप में बुद्धवार को भारत और हांगकांग के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. दुबई में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 192 रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली ने नाबाद 59 और सूर्यकुमार यादव ने 68 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लेगी.

Suryakumar Yadav ने मचाया तहलका, 26 गेंदों पर खेली विस्फोट पारी, गेल-रोहित का रिकॉर्ड तोड़ा

हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. भारतीय टीम की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा 38 रन के स्कोर पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी तरफ रोहित का साथ देने आए केएल राहुल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 39 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय टीम ने 13 ओवर में 94 रन पर दो विकेट गवां दिए थे.

हांलकी, इसके बाद कोहली और सूर्या ने मोर्चा संभालते हुए तेजी से रन बनाए. कोहली ने 44 गेंदों पर नाबाद 59 रन की पारी खेली. वहीं सूर्याकुमार ने नाबाद 68 रन बनाए.दोनो ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों पर 98 रन की अटूट साझेदारी की. सूर्या ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 26 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्होने पारी के आखिरी ओवर करने आए अहसान की 6 गेंदों पर लगातार 3 छक्के समेत 4 छक्के (6,6,6,0,6,2) लगाकर 26 रन बटोरे. सूर्या ने 22 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. सबसे तेज अर्धशतक के मामले में उन्होने रोहित (23 गेंद) और गेल (23 गेंद) को पीछे छोड़ दिया.

वहीं दूसरी तरफ कोहली ने करीब 5 महीने बाद टी20 में अर्धशतक जमाया उन्होने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के लगाए. इस मैच से पहले टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. वहीं हॉन्गकॉन्ग ने यूएई के खिलाफ अंतिम मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

Advertisements