‘द कश्मीर फाइल्स’ में जिस मर्डर से खौला सबका खून, गिरजा टिक्कू की भतीजी ने बताई असली कहानी

‘द कश्मीर फाइल्स’ में जिस मर्डर से खौला सबका खून, गिरजा टिक्कू की भतीजी ने बताई असली कहानी

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में शारदा पंडित का दर्दनाक मर्डर देखकर शायद ही कोई ऐसा होगा जिसका दिल न दहला हो। यह खौफनाक सीन असली घटना पर आधारित है। फिल्म में शारदा पंडित का किरदार कश्मीर में मारी गईं गिरजा टिक्कू पर आधारित है। मूवी की रिलीज के बाद गिरजा टिक्कू की भतीजी सिद्धी रैना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। उनका यह पोस्ट वायरल है। सिद्धी ने बताया है कि असल में उनकी बुआ के साथ क्या हुआ था। उन्होंने बताया है कि इस भयानक हादसे पर उनके घर में कभी बात नहीं की जाती।

फिल्म रिलीज के 2 दिन बाद सिद्धी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखा था, द कश्मीर फाइल्स पूरी दुनिया में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में वो भयानक रातें दिखाई गई हैं जो कि न सिर्फ मेरी बल्कि हर कश्मीरी पंडित की फैमिली ने गुजारी हैं। TW (ट्रिगर्ड वॉर्निंग) रेप, टॉर्चर, मर्डर। मेरे पिता की बहन, गिरजा टिक्कू यूनिवर्सिटी में लाइब्रेरियन थीं। वह अपना पेचेक लेने गई थीं। वह जिस बस से आ रही थीं, रास्ते में वह बंद हो गई। इसे बाद जो हुआ उससे मैं कांप जाती हूं, आंसू बहते हैं और उल्टी आने लगती है। मेरी बुआ को एक टैक्सी में धक्का दिया गया। इसमें 5 लोग थे और एक उनके साथ काम करने वाला साथी था।

सिद्धी आगे लिखती हैं, इन लोगों ने उनको टॉर्चर किया, रेप किया और उन्हें आरी से जिंदा टुकड़े-टुकड़े करके मार डाला। सोचिए उस भाई के बारे में जिसे अपनी निर्दोष बबली को पहचानना पड़ा होगा, जिसका इस पाखंड की लड़ाई से कोई लेना-देना नहीं था। आज तक मैंने अपने परिवार के किसी सदस्य को इस घटना के बारे में बात करते नहीं सुना। मेरे पिताजी  मुझे बताते हैं कि सभी भाई इस शर्म और आक्रोश  में जी रहे हैं कि मेरी बबली बुआ को न्याय दिलाने के लिए कुछ नहीं किया जा सका।

सिद्धी ने बताया कि वह koayouth के रिये कश्मीर पंडित परिवारों के युवाओं के साथ जुड़ी हैं। यहां हम अपना अतीत साझा करते हैं। मेरी आप सभी से दरख्वास्त है कि द कश्मीर फाइल्स देखें साथ ही अपने परिवार और दोस्तों को भी ले जाएं।