बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) के सुपर -4 में शामिल होने के लिए आज यानी गुरुवार को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai Cricket Stadium) में श्रीलंका का सामना किया। वैसे तो बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच इस एशिया कप 2022 के अहम मुकाबले में कई मज़ेदार पल देखने को मिले लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। आइये जानते है पूरा मामला।

आउट हो चुके कुसल मेंडिस को अंपायर ने वापस बुलाया

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका (Sri Lanka Team) की पारी के दौरान एक वाक्या देखने को मिला। जिसमें टीम के बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) आउट तो हो गए, लेकिन जिस गेंद पर मेंडिस आउट हुए वह नो बॉल निकली।

इस वजह से कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को अंपायर फिर से वापसी बुला लेते हैं। अब इस मामले की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं और बांग्लादेश के फैन्स हैरान हैं की ऐसा क्यों हुआ। बता दें कि, इससे पहले भी क्रिकेट में ऐसे नज़ारे कई बार देखने को मिल चुके हैं।

 

ऐसा रहा मैच का हाल

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का 5वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच आज यानी 1 सितंबर (गुरुवार) को खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मैच स्थान संयुक्त अरब अमीरात में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai Cricket Stadium) में खेला गया।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टॉस जीत कर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की अगुवाई वाली बांग्लादेश टीम को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में ताबड़तोड़ 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाये।

जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना कर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ श्रीलंका टीम एशिया कप 2022 के सुपर -4 में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बन चुकी है। इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान और भारत सुपर -4 में प्रवेश कर चुकी है।

Advertisements