श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान  के बीच एशिया कप 2022 में सुपर 4 का पहला मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ श्रीलंका ने इस मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया।

बता दें कि इस मैच (SL vs AFG) में कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए, अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने गुजरबाज की अर्धशतकीय और इब्राहिम की दमदार पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए और श्रीलंका टीम को जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य दिया। सके जवाब में श्रीलंका की टीम ने भानुका राजपक्षे और हसारंगा की दमदार पारी के दम पर 19.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए।

कुछ ऐसी रही श्रीलंका की पारी

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को इस मैच (SL vs AFG) में पहला झटका सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस के रूप में लगा जो 19 गेंदों में 3 छक्के-2 चौके की मदद से 36 रन बनाकर नवीन-उल-हक का शिकार बने। इसके बाद पथुम निसानका 28 गेंदों में 3 चौके-1 छक्का की मदद से 35 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर पवेलियन लौटे। फिर मोहम्मद नबी ने चरित असलंका को 8 रन पर चलता किया।

इसके बाद इस मैच (SL vs AFG) में दासुन शनाका 10 रन, दनुष्का गुणाथिलका 33 रन, भानुका राजपक्षे 14 गेंदों में 1 छक्का, 4 चौके की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए जबकि हसारंगा 9 गेंदों में 3 चौके की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं, चमिका करुणारत्ने 5 रन पर नाबाद रहे।

अफ़ग़ानिस्तान की पारी, रहमानुल्ला गुरबाज़ का अर्धशतक

श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान (SL vs AFG) के बीच खेले गए मुकाबले में अफ़ग़ान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज़ ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 22 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। गुरबाज़ ने 45 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के-4 चौके की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए। असिथा फर्नांडो ने उनका विकेट लिया। इसके बाद गुरबाज़ के आउट होने के बाद इब्राहिम ज़दरान बड़ी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 38 गेंदों में 1 छक्का-2 चौके की मदद से 40 रन बनाए और दिलशान का शिकार बन बैठे।

वहीं, इस मैच  में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगनिस्तान को पहला झटका सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के रूप में लगा जो 13 रन बनाकर दिलशान की गेंद पर आउट हुए। इनके आलावा नजीबुल्लाह ज़दरान 17 रन, मोहम्मद नबी 1 रन और राशिद खान 9 रन बनाकर आउट हुए जबकि करीम जनत 0 रन पर नाबाद रहे।

अफ़ग़निस्तान की प्लेइंग 11

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

श्रीलंका की प्लेइंग 11

पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका

Advertisements