बीजेपी का बढ़ता कुनबा,जानें कैसे बीजेपी बुन रही है जीत का समीकरण, सपा सरकार में मंत्री रहे शिवाकांत ओझा समेत 2 सपा विधायक बीजेपी में शामिल

लखनऊ,प्रतापगढ़ के कद्दावर सपा नेता व पूर्व मंत्री शिवकांत ओझा भाजपा में शामिल हो गए। नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने उनको भाजपा में ज्वाइन कराया। इसकी पुष्टि करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने बताया कि उनका अभी भाजपा से कहीं के लिए भी टिकट नहीं फाइनल हुआ है। हालांकि उनके समर्थकों में रानीगंज विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने की सुगबुगाहट है।

4 बार विधायक और अखिलेश सरकार में मंत्री शिवाकांत ओझा और विधायक शरदवीर आज समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। इसे सपा के लिए झटका माना जा रहा है। भाजपा की सदस्यता लेने वाले शिवाकांत ओझा 4 बार विधायक रहे हैं। इसी के साथ वह स्व. कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री रहे और अखिलेश यादव की सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहें।

शरदवीर सिंह उत्तर प्रदेश की जलालाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इस बार सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया। अलबत्ता उन्होंने हाल ही में पार्टी से इस् तीफा दे दिया था। जलालाबाद सीट से समाजवादी पार्टी ने नीरज मौर्यकुशवाहा को टिकट दिया है।

केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की उपस्थिति में तीनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर घर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा में इन तीनों नेताओं के आने से पार्टी और मजबूत होगी।

 

Advertisements