साइरस मिस्त्री की रविवार को अहमदाबाद से मुंबई (Mumbai) जाते वक्त सड़क हादसे में मौत हो गई. उनकी मौत उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है. साइरस केवल अपने बिजनेस को लेकर ही नहीं बल्कि अपने रिश्तों को लेकर भी खूब जाने जाते थे. वह खुद एक पारसी थे, लेकिन उनकी पत्नी मुसलमान हैं.

देखिये कैसे दिखती है साइरस मिस्त्री की खूबसूरत पत्नी, इस नामी वकील की बेटी किसी हीरोइन से कम नहीं..

उनके परिवार में जाति धर्म को लेकर कोई भेदभाव नहीं रहा. इसका अंदाजा इस बात से पता लगा सकते हैं कि उन्होंने एक मुस्लिम लड़की रोहिका छागला (Rohiqa Chagla) से शादी की थी. उनका अपनी पत्नी से खास लगाव रहा है. दोनों ने 2 जनवरी 1992 में शादी की थी. रोहिका के नाना एमसी छागला बड़ी शख्सियत रहे हैं. वहीं, उनके बहनोई हाफ पारसी और हाफ ईसाई हैं.

देखिये कैसे दिखती है साइरस मिस्त्री की खूबसूरत पत्नी, इस नामी वकील की बेटी किसी हीरोइन से कम नहीं..

रोहिका छागला खुद एक कॉर्पोरेट आइकन रही हैं और कुछ निजी व सार्वजनिक लिमिटेड कंपनियों में निदेशक का पद संभाल चुकी हैं. मिस्त्री परिवार के साम्राज्य में मुख्य रूप से रियल एस्टेट और टाटा समूह में हिस्सेदारी शामिल है. इनके एशिया में शानदार होटल, स्टेडियम, महल और कारखाने हैं. रोहिका छागला के पिता बैरिस्टर इकबाल छागला हैं और उनके दादा एमसी छागला एक न्यायविद व पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे.

साइरस मिस्त्री के कई रिश्तेदार हैं, जोकि काफी अच्छे पदों पर हैं. इस साल ही साइरस के पिता पालोनजी मिस्त्री का भी निधन हो गया था. परिवार में अब उनकी मां पेरिन डुबास, उनकी दो बहनें लैला मिस्त्री-अलु मिस्त्री और पत्नी रोहिका हैं. बता दें कि, साइरस (Cyrus Mistry) का रतन टाटा (Ratan Tata) से भी रिश्ता है. उनकी बहन अलु की शादी रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा से हुई थी. साइरस के उद्योग जगत में भी काफी रिश्तेदार हैं

Advertisements