महज 3 साल की उम्र में फातिमा सना शेख हुई थीं यौन शोषण का शिकार, सालों बाद एक वीडियो दिखा बयां किया दर्द,देखें video

महज 3 साल की उम्र में फातिमा सना शेख हुई थीं यौन शोषण का शिकार, सालों बाद एक वीडियो दिखा बयां किया दर्द,देखें video

‘दंगल गर्ल’ के नाम से मशहूर एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ( Fatima Sana Shaikh ) को कौन नहीं जानता है। एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से बेहद की कम समय में इंडस्ट्री में अपने पैर जमा लिए हैं। सुपरस्टार आमिर खान ( Aamir Khan ) संग आई उनकी फिल्म ‘दंगल’ ( Dangal ) से उन्हें खूब शोहरत और फेम मिला। बेशक एक्ट्रेस आज बहुत पॉपुलर हो चुकी हैं, लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बेहद ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि फातिमा सना शेख बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम कर चुकी हैं। छोटी सी उम्र में उन्होंने बहुत कुछ गलत देखा। यही नहीं उन्होंने कास्टिंग काउच तक का भी सामना करना पड़ा। चलिए आपको बतातें हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ दर्दनाक किस्से।

फातिमा सना शेख ने एक इंटरव्यू में खुद की जिंदगी से जुड़े कुछ राजों से पर्दा उठाया था। जिसे सुन लोग भी दंग रह गए थे। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में काम पाना बहुत मुश्किल है। इंडस्ट्री में यौन संबंध बनाने की शर्त पर ही काम मिलता है।

एक्ट्रेस ने बताया कि वह इन हालतों से गुजरी हैं जहां उन्हें केवल यही बताया जाता था कि अगर वह यौन संबंध बनाएंगी। तभी उन्हें काम दिया जाएगा। ऐसा न करने पर कई बार उनके हाथ से काम को छीन भी लिया गया है।

इसी दौरान फातिमा सना शेख ( Fatima Sana Shaikh molest ) ने अपने बचपन का भी किस्सा साझा किया। एक्ट्रेस ने बताया कि ‘जब वह महज तीन साल की थीं तो उनका यौन शोषण किया गया था। वहीं ऐसे मुद्दों पर अक्सर लोगों को चुप्पी साधे हुए देखा गया है, लेकिन आज का समय बहुत बदल गया है। लोग इन बातों को लेकर बेहद ही जागरूक हो गए हैं और चीज़ों को सीरियस लेने लगे हैं।’