Samita patil ने बयां किया दर्द बताया कि Amitabh के साथ “आज रपट जाएं” गाने का शूट करते वक़्त हो गयी थी गर्म, फिर रात भर किया….

Samita patil ने बयां किया दर्द बताया कि Amitabh के साथ “आज रपट जाएं” गाने का शूट करते वक़्त हो गयी थी गर्म, फिर रात भर किया….

अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। स्मिता पाटिल बड़े घराने से ताल्लुक रखती थी, उनके पिता महाराष्ट्र के मंत्री थे लेकिन स्मिता एक साधारण जीवन जीती थी। बचपन से ही उनका रुझान एक्टिंग की तरफ था। ऐसे में उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, ऐसे में वह महज 31 की उम्र में ही दुनिया छोड़ कर चली गई। ‌

स्मिता ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘नमक हलाल’ में भी काम किया। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया लेकिन एक सीन के दौरान स्मिता पाटिल खूब रोई। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन से जुड़ा यह मामला क्या था?

पॉपुलर गाने ‘आज रपट जाएं’ में स्मिता के अमिताभ बच्चन के साथ कई रोमांटिक सीन थे। बारिश में भीगते हुए दोनों ने कुछ बेहद सेंसेशनल सीन दिए थे हालांकि इससे एक्ट्रेस खुश नहीं थीं। जब गाने की शूटिंग पूरी हुई तो एक्ट्रेस घर पहुंचकर अपनी मां की गोद में जमकर रोई थीं। रोमांटिक सीन देकर असहज हुईं एक्ट्रेस रात भर पछतावे में रोती रही थीं। बाद में एक्ट्रेस गुमसुम रहने लगीं। इस बात की जानकारी मिलने पर अमिताभ बच्चन ने स्मिता को समझाया कि वो इस एक्ट से परेशान ना हों क्योंकि ये स्क्रिप्ट और गाने की डिमांड थी। बिग बी ने उन्हें सहज महसूस करवाया और एक्ट्रेस ने दोबारा शूटिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों की दोस्ती भी गहरी हो गई। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नमक हलाल’ एक बड़ी हिट साबित हुई और साथ ही दोनों के गाने को भी दर्शकों की खूब सराहना मिली। इसके बाद स्मिता और अमिताभ की दोस्ती भी काफी गहरी हो गई।

बता दें, महज 31 साल की उम्र में 13 दिसंबर साल 1986 को स्मिता पाटिल इस दुनिया से रुखसत हो गई। स्मिता पाटिल की मौत चाइल्डबर्थ कॉम्प्लिकेशंस के चलते हुई थी। बता दे स्मिता ने मशहूर अभिनेता राज बब्बर के साथ शादी रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘भीगी पलकें’ के सेट पर हुई थी। राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे, इसके बावजूद उन्होंने स्मिता पाटिल से दूसरी शादी रचाई थी। लेकिन प्रतिक बब्बर के 15 दिन बाद ही स्मिता पाटिल का देहांत हो गया।