techparimal news
+

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान कई बार बच्चों के नाम इब्राहिम, तैमूर और जहांगीर रखने के लिए आलोचनाओं का शिकार हो चुके हैं. अब एक बार फिर से सैफ अली खान का एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल सा मच गया है. दरअसल, सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की रिलीज जैसे जैसे करीब आ रही है वैसे ही बॉयकॉट गैंग सओशल मीडिया पर एक्टिव हो गया है और इस फिल्म के बॉयकॉट की मांग तेज हो गई है. ऐसे में सैफ अली खान का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो गया है और नेटिजंस इसे शेयर करते हुए सैफ और उनकी फिल्म का बॉयकॉट करने की डिमांड कर रहे हैं.

फिल्म को बॉयकॉट करने के पीछे एक बड़ी वजह ये है कि ये साउथ में इसी नाम से बनी फिल्म का हिंदी रीमेक है. साउथ वाली मूवी में विजय सेतुपति और आर माधवन ने जबरदस्त एक्टिंग की थी. अब लोगों का कहना है कि वो ये धांसू मूवी पहले ही देख चुके हैं तो अब इस पर अपना पैसा क्यों बर्बाद करें! लोगों ने ऋतिक-सैफ की फिल्म को ‘चीप कॉपी पेस्ट’ तक कह डाला है.

राम नहीं रख सकता बेटे का नाम

इसके साथ ही सैफ और करीना का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक तरफ सैफ कह रहे हैं कि वो राम के नाम पर अपने बेटे का नाम नहीं रख सकते. वहीं, करीना अपने बेटे तैमूर का नाम लेते हुए मुगल शासकों की तारीफ करती दिखाई दे रही हैं. अब इसको लेकर भी यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा है.

करीना ने कही ये बात 

इस पुराने वीडियो में सैफ अली खान कह रहे हैं, ‘मैं अपने बेटे का नाम अलेक्जेंडर नहीं रख सकता और रियलिस्टिकली उसका नाम राम भी नहीं रख सकता. फिर एक अच्छा मुस्लिम नाम क्यों नहीं?’ इसी वीडियो में एक शो में करीना कपूर कह रही हैं, ‘जैसे वॉरियर जैसे तैमूर.’ करीना अपने बेटे का नाम बड़े ही गर्व से लेती दिखाई दे रही हैं.

मच गया था हंगामा 

बता दें जब सैफ-करीना ने अपने बड़े बेटे का नाम तैमूर रखा था तो पूरे देश में हंगामा मच गया था. तैमूरलंग एक तुर्क शासक था. उसने 14वीं सदी में भारत में खूब लूटपाट की थी. लोगों पर बहुत जुल्म किए थे. हजारों लोगों का कत्ल किया था. इसलिए जब सैफ और करीना ने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा तो लोग भड़क उठे थे.

Advertisements