जब 8 साल छोटे एक्टर के छूते ही जोर-जोर से चिल्लाने लगी थी रेखा, फिर बेशर्म होकर दिए इंटीमेट सीन

जब 8 साल छोटे एक्टर के छूते ही जोर-जोर से चिल्लाने लगी थी रेखा, फिर बेशर्म होकर दिए इंटीमेट सीन

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने अपने काम से ख़ास और बड़ी पहचान बनाई हैं. आज भी रेखा की अदाकारी के ख़ूब चर्चे होते हैं. अपनी अदाकारी के साथ ही रेखा ने अपनी ख़ूबसूरती और डांस से भी बड़ी पहचान बनाई है. उन्होंने फिल्मों में कई यादगार रोल अदा किए हैं.

फिल्मों में रेखा अपनी सधी हुई अदाकारी के लिए जानी गई हैं हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में ऐसे रोल भी अदा किए है जिन्हें देखने के बाद फैंस हैरान रह गए थे. कई फिल्मों में रेखा बोल्ड किरदारों में नजर आई हैं. बड़े पर्दे पर उन्हें अभिनेताओं के साथ इंटीमेट होने में झिझक भी नहीं हुई.

रेखा जब महज 15 साल की थी तब उन्होंने अभिनेता अजोय बिस्वास के साथ एक फ़िल्म में इंटीमेट सीन दिए थे लेकिन तब अभिनेता ने उन्हें जबरदस्ती पकड़ लिया था और उनके होंठों को जबरदस्ती किय किया था.

इसके बाद रेखा काफी डर गई थी और रोने लगी थी. लेकिन दूसरी ओर एक फ़िल्म के दौरान इस तरह के इंटीमेट सीन में रेखा के सामने एक अभिनेता नर्वस हो गया था.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं उनका नाम शेखर सुमन है. शेखर सुमन एक अभिनेता होने के साथ ही निर्माता, एंकर, निर्देशक और गायक भी हैं. शेखर ने कई फिल्मों में काम किया है. उन्हें बड़े पर्दे पर रेखा के साथ भी काम करने का मौका मिला है. फ़िल्म का नाम है ‘उत्सव’. यह फ़िल्म साल 1984 में प्रदर्शित हुई थी.

इस फ़िल्म में दोनों कलाकारों ने मिलकर ख़ूब इंटीमेट सीन दिए थे. दोनों के बोल्ड सीन्स की ख़ूब चर्चाएं भी हुई थी. हालांकि रेखा के साथ इंटीमेट होने से पहले शेखर काफी घबराए हुए थे और उन्होंने पहले तकिए के साथ इसकी प्रैक्टिस की थी. इस संबंध में ख़ुलासा खुद शेखर सुमन अपने एक साक्षात्कार में कर चुके हैं.

अपने साक्षात्कार में शेखर सुमन ने कहा था कि वो रेखा को हाथ लगाने में भी नर्वस फील कर रहे थे. उनका ऐसा मानना था कि वे इतनी बड़ी अभिनेत्री के साथ इंटीमेट सीन कैसे कर पाएंगे. इसे लेकर अभिनेता के मन में डर बैठ गया था. हालांकि खुद के सामने दो विकल्प रखकर शेखर ने इस समस्या को सुलझा लिया.

एक तो उन्हें यह डर था कि वे अपने थिएटर के काम का निचोड़ नहीं दे पाएंगे और दूसरा डर उन्हें यह था कि कहीं उन्हें हार्टअटैक न आ जाए. साथ ही उन्होंने एक किस्सा सुनाया जब उन्होंने रेखा को बांहों में लिया तो रेखा जोर-जोर से चिल्लाकर कट कट बोलने लगीं. रेखा का कहना था कि ‘ये लड़का तो काफी प्रोफेशनल तरीके से शॉट दे रहा है”.