बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने किस्से और कहानियों की वजह से काफी मशहूर है। कई बार फिल्में के अंदर की कहानी इतनी मजेदार नहीं होती जितनी फ़िल्म को बनाने के वक्त वाले किस्से मजेदार होते हैं। इसमें से कुछ किस्से ऐसे होते हैं जो दुनिया के लिए एक प्रेरणा होते हैं, और इन किस्सों की वजह से कोई अभिनेता स्टार बन जाता है। तो वहीं कुछ किस्से ऐसे होते हैं जो स्टार्स की ज़िंदगी पर नकारात्मक असर छोड़ जाते हैं।

ऐसा ही एक मजेदार किस्सा हम ले कर आपके लिए लाए हैं जिसने उस समय पर काफ खबरें बनाई थी। यह किस्सा जुड़ा है बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और चुलबुली रानी मुखर्जी से जुड़ा। यह किस्सा घटने के बाद काफी लोगों के जीवन में काफी ज्यादा बदलाव आया था।

रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकारों की यह जोड़ी फ़िल्म ब्लैक में एक साथ दिखी थी। यह पहली फ़िल्म थी जब यह दोनों धांसू कलाकार मुख्य भूमिका में एक दूसरे के अपोजिट नज़र आये थे। इस फ़िल्म में निर्देशन देखने को मिला था फेमस निर्देशक संजय लीला भंसाली का। संजय लीला भंसाली की इस बेहतरीन फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी, वहीं यह फ़िल्म समीक्षकों को भी अच्छी लगी थी। बता दें इस फ़िल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने बिल्कुल भी चार्ज नहीं किया था। यह फ़िल्म साल 2005 में रंगीन पर्दे पर आई थी, यानी आज इस फ़िल्म को लागभग 16 साल का वक्त गुज़र चुका है।

फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी के काम को भी काफी सराहा गया था। सदी के महानायक को तो इस फ़िल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था। वहीं रानी मुखर्जी को फ़िल्म फेयर ने बेस्ट एक्ट्रेस का सम्मान दिया था। मगर अब आप सोचेंगे कि अब तक सब सही चल रहा है तो फिर परेशानी क्या है? तो जनाब परेशानी की वजह बना इस फ़िल्म में दर्शाया गया एक सीन जिसने बच्चन परिवार को हिला कर रख दिया।

तो पूरा मामला जानने के लिए इस कहानी को यहीं छोड़ते हैं और इससे पहले की कहानी बताते हैं। दरअसल अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी ने फ़िल्म युवा में एक साथ काम किया था, यहीं से यह दोनों काफी नजदीक आने लगे। यह फ़िल्म काफी पसंद की गई, इसके बाद तो इस जोड़ी ने एक के बाद एक कई जबरदस्त हिट फिल्में दे डाली। दर्शकों के दिलों में यह जोड़ी घर कर चुकी थी, यही नहीं जया बच्चन को भी रानी बेहद पसंद थी वे जल्दी से इन दोनों की शादी तक करवाना चाहती थी।

तो फिर से आते हैं ब्लैक फ़िल्म की कहानी पर इस फ़िल्म में एक सीन था जिसमें रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन एक दूसरे के काफी नजदीक आते दिखते हैं, और इनके बीच कुछ बड़ा ही रोमांटिक हो जाता है। फ़िल्म के लिए किया गया यह सीन निज़ी ज़िन्दगी में काफी प्रभावी साबित हुआ। माना जाता है कि अभिषेक को भी यह सीन बिल्कुल पसंद नहीं आया था। एक समय जो रानी बच्चन परिवार की चहेती मानी जाती थी वो अब परिवार की आंखों में खटकने लगी थी। और यहीं से अभिषेक और रानी के रिश्ते में भी काफी खटास आ गयी थी

Advertisements