Rakhi Sawant समेत इन 6 सेलिब्रिटीज ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें कैसे काम आते हैं Frozen eggs

Rakhi Sawant समेत इन 6 सेलिब्रिटीज ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें कैसे काम आते हैं Frozen eggs

सेलिब्रिटीज का अपने एग्स फ्रीज करवाना आम होता जा रहा है. एग्स फ्रीज करवाना एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें महिलाएं अपने गर्भ धारण करने वाले अंडों को मेडिकल प्रोसीजर के जरिए फ्रीज करवाती हैं. कई अभिनेत्रियां अबतक अपने एग्स या कहें एम्ब्रो फ्रीज करवा चुकी हैं. इन्हें फ्रीज करवाने का मकसद होता है कि बढ़ती उम्र में उन्हें मां बनने में कोई दिक्कत ना हो क्योंकि महिलाओं को एक उम्र के बाद प्रेग्नेंट होने में वक्त लगता है. इसी के चलते राखी सावंत (Rakhi Sawant) समेत ये 6 अभिनेत्रियां भी अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं.

बिग बॉस 14 के बाद राखी ने इस बात का खुलासा किया था कि वे भविष्य में मां बनने के लिए अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. फिल्म विकी डोनर का जिक्र करते हुए राखी ने ये भी कहा था कि वे किसी विकी डोनर के भरोसे नहीं बैठना चाहतीं इसलिए एग फ्रीज करवाए हैं.दिल मिल गए’ सीरियल से मशहूर हुई सुकीर्ति भी एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. लेकिन, वे कब मां बनना चाहेंगी इस बारे में अबतक उन्होंने कुछ सोचा नहीं है.

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड सेलेब्स भी अपने एग्स फ्रीज करवाते हैं. रिएलिटी शो ‘कीपिंग अप कर्दाशियंस’ स्टार कोर्टनी 3 बच्चों की मां हैं और उन्होंने सालों पहले ही अपने एग्स फ्रीज करवा लिए थे l जब एकता 36 साल की थीं उन्होंने तभी अपने एग्स फ्रीज करवाए थे. वे हमेशा से जानती थीं कि उन्हें कभी न कभी मां बनना है, लेकिन किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवा कर रखे थे जिससे वे मां भी बनीं.

काजोल की बहन और एक्ट्रेस तनीशा मुखर्जी ने 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे. इसके बाद अपने वजन को लेकर उन्हें दिक्कतें भी हुई थीं जिसका जिक्र तनीशा ने आगे चलकर किया था. बिलिनियर किम कर्दाशियन ने भी अपनी बहन कोर्टनी की तरह ही सालों पहले अपने एग्स को फ्रीज करवाया था. उन्हें कई डॉक्टरों ने इसकी सलाह दी थी.