The Kashmir Files: फारूक अब्दुल्ला के बयान पर भड़कीं पल्लवी जोशी, कहा- 700 लोग झूठ नहीं बोलते हैं

The Kashmir Files: फारूक अब्दुल्ला के बयान पर भड़कीं पल्लवी जोशी, कहा- 700 लोग झूठ नहीं बोलते हैं

हाल में ही जम्मू एंड कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर बयान दिया था कि अगर इसके लिए वह दोषी पाए जाते हैं तो वह सूली पर चढ़ने को तैयार हैं। उनके इस बयान पर अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ की ऐक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) का रिएक्शन सामने आया है।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) विवादों और प्रशंसा दोनों को लेकर खासा चर्चा में रही। फिल्म इतनी ज्यादा चर्चा में रही कि एक ओर बॉक्स ऑफिस पर इसने 200 करोड़ की कमाई का अद्भुत आकंड़ा छुआ तो दूसरा देशभर में कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया। मनोरंजन जगत ही नहीं राजनीतिक गलियारों में भी इसकी जमकर चर्चा हुई। हाल में ही जम्मू एंड कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने इस फिल्म को लेकर बयान दिया था कि अगर इसके लिए वह दोषी पाए जाते हैं तो वह सूली पर चढ़ने को तैयार हैं। उनके इस बयान पर अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ की ऐक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) का रिएक्शन सामने आया है।

पल्लवी जोशी ने फारूक अब्दुल्ला के दिए बयान पर जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी फिल्म में कुछ भी गलत नहीं दिखाया है। उन्होंने चार साल की रिसर्च और दस्तावेजों के आधार पर इस फिल्म का निर्माण किया है। आज भी उनके पास वो तमाम वीडियो व रिसर्च मौजूद है जिसमें सरकारी कर्मचारियों से लेकर प्रशासन व पुलिस के सभी के बयान शामिल हैं। 700 लोग झूठ नहीं बोलते हैं।

ऐक्ट्रेस ने ये भी कहा कि कश्मीरी पंडितों की दर्दनीय हत्या के से दो दिन पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वह तो लंदन निकल गए थे। इस दौरान जगमोहन को गवर्नर बनाया गया लेकिन जम्मू में मौसम खराब होने की वजह से उन्हें वहीं रोकना पड़ा और इस समय ये निर्मम हत्याओं को अंजाम दिया गया।