पाकिस्तान और हांगकांग के बीच शारजाह में एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जा गया जहाँ पाक टीम ने इस मुकाबले को एक तरफा 155 रनों से अपने नाम किया और सुपर 4 में अपनी जगह बनाई। अब सुपर 4 में पाकिस्तान का सामना भारत से होगा।

बता दें कि इस मैच  में कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद रिज़वान और फखर जमान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया और हांगकांग को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में हांगकांग की पूरी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 10.4 ओवर में 38 रन पर ही ढेर हो गई।

कुछ ऐसी रही हांगकांग की पारी

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए हांगकांग की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस टीम को शुरूआती झटके लगने शुरू हो गए। इस मैच (PAK vs HK) में हांगकांग की तरफ से निज़ाकत खान 8 रन, यासिम मुर्तज़ा 2 रन, बाबर हयात 0 रन, एजाज खान 1 रन, किंचित शाह 6 रन, स्कॉट मैककेनी 4 रन, अरशद मोहम्मद 3 रन, ज़ीशान अली 3 रन, आयुष शुक्ला 1 रन और मोहम्मद गज़नफ़र 0 रन पर आउट हुए जबकि एहसान खान 0 रन पर नाबाद रहे।

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए तो वहीं, मोहम्मद नवाज ने 3, नसीम शाह ने 2 जबकि दहनी ने 1 विकेट लिया।

पाकिस्तान की पारी, रिज़वान-जमान का अर्धशतक

पाकिस्तान की तरफ से हांगकांग के खिलाफ मोहम्मद रिज़वान और फखर जमान ने अर्धशतक जमाया। फखर जमान ने इस मैच (PAK vs HK) में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया। उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और 3 चौके-2 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर एहसान खान का शिकार बने जबकि रिज़वान ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रिज़वान ने इस मैच में 57 गेंदों का सामना किया और 6 चौके-1 छक्का की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ख़ुशदिल शाह 15 गेंदों में 5 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, पाकिस्तान और हांगकांग के बीच (PAK vs HK) खेले गए मैच में पाक टीम को पहला झटका कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) के रूप में लगा जो 8 गेंदों में 1 चौके की मदद से मात्र 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बाबर हांगकांग के गेंदबाज एहसान खान के हाथ में ही शॉट मार बैठे और पवेलियन लौट गए।

हांगकांग की प्लेइंग 11

निज़ाकत ख़ान (कप्तान), यासिम मुर्तज़ा, बाबर हयात, किंचित शाह, हारून अरशद, स्कॉट मैककेनी(विकेटकीपर), एजाज़ ख़ान, एहसान ख़ान, आयुष शुक्ला, ज़ीशान अली, मोहम्मद गज़नफ़र

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), फ़ख़र ज़मान, इफ़्तिख़ार अहमद, ख़ुशदिल शाह, आसिफ़ अली, मोहम्मद नवाज़, शादाब ख़ान, नसीम शाह, हारिस रउफ़, शाहनवाज़ दहानी

Advertisements