भले ही बिंदू को हिंदी सिनेमा में बतौर लीड एक्ट्रेस वो जगह नहीं मिली लेकिन उन्हें बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार किया जाता है क्योंकि जो भी किरदार उन्होंने निभाए वो लाजवाब थे, दमदार थे और सबसे अनूठे भी. ये बात और थी कि अपने करियर में उन्होंने खलनायिका यानि वैंप का किरदार सबसे ज्यादा निभाया. कभी क्रूर सास बनीं तो कभी जलकुकड़ी ननद.

लेकिन खास बात ये थी कि बिंदू (Bindu) ने जिस किरदार को भी हाथ में लिया उसमें पूरी तरह उतर गईं. उस वक्त उनकी एक और पहचान बनी वो थी घर तोड़ने वाली महिला के तौर पर. जी हां…फिल्मों में कभी किसी के पति पर डोरे डालना तो कभी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर. ये तो थी रील लाइफ की बात लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब महिलाओं के बीच उनकी वही छवि बन गई थी.

देखते ही पतियों को छिपा लेती थीं महिलाएं
एक बार खुद एक्ट्रेस बिंदू ने इस बारे में बताया था कि किस तरह महिलाएं किसी फिल्मी पार्टी या घरेलू फंक्शन में उन्हें देखते ही अपने पतियों को पीछे छिपा लिया करती थीं या फिर उनसे दूर चली जाती थीं. उन्हें डर होता था कि कहीं बिंदू उनके पतियों को भी उनसे ना छीन लें. ये बात खुद बिंदू ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में रिवील की थी.

इस एक्ट्रेस को देखते ही पतियों को अपने पीछे छिपा लेती थीं महिलाएं, लगता था डर कहीं कर ना लें अपना टांका फिट!

लोग समझते थे बुरी एक्ट्रेस
एक दूसरे इंटरव्यू में बिंदू ने बताया था कि नेगेटिव किरदार निभाने की वजह से लोग उन्हें बुरी और खराब समझते थे. उस दौर में जब किसी लीड एक्ट्रेस को बिंदू से मिलने हुए लोग देखते तो बातें करते थे कि आखिर ये एक्ट्रेस बिंदू से क्यो मिल रही हैं.  लेकिन आज समय के साथ लोगों की सोच काफी बदल चुकी हैं. वो समझ चुके हैं जैसा रील लाइफ में होता है वो वैसा रीयल लाइफ में नहीं होता.

Advertisements