नोरा फतेही ने बॉलीवुड में एक अच्छी खासी जगह बना ली है। आज वो टीवी शोज में जज के रूप में भी देखी जा रही है।नोरा फतेही एक अभिनेत्री होने के साथ साथ डांसर भी है, जो बॉलीवुड में अपने काम के लिए जानी जाती है।

इन्होंने हिंदी, तेलगु, मलयालम और तमिल जैसी भाषा में भी काम किया है।नोरा फतेही ने बॉलीवुड फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी

इन्होंने टेंपर, बाहुबली द बिगनिंग, किक 2 जैसी फ़िल्मों में जबरदस्त आइटम नंबर करके सुर्खियो में आ गई थी। इसके बाद इन्होंने मलयालम फिल्मों में भी काफी लोकप्रियता हासिल की।इनका जन्म कनाडा में हुआ था। इनका बचपन का नाम नूरा फथी था। सूत्रों के अनुसार इनके माता पिता के बारे में पुख्ता जानकारी नही है।

इनको बचपन से ही डांस में शौक था। इन्होंने अपने स्कूल के दिनों से ही वीडियो देखकर बेली डांस की प्रैक्टिस करने लगी थी।कुछ समय पश्चात् इन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। इन्होंने एक मॉडल और टैलेंट एजेंसी ऑरेंज मॉडल प्रबंधन के अपनी मॉडलिंग के लिऐ एक अनुबंध में हस्ताक्षर किए।

नोरा अपनी पहली भाषा अंग्रेज़ी में बोलती है।इसके साथ साथ उनको हिंदी अंग्रेजी फ्रांसीसी और अरबी जैसी भाषा का ज्ञान रखती है और इन सभी भाषाओं को बोलने में सक्षम है।नोरा फतेही की अभी तक शादी नही हुई है सूत्रों के अनुसार उनके पूर्व प्रेमी का नाम अंगद बेदी है।जोकि एक भारतीय अभिनेता है नोरा और अंगद के अलग होने की वजह नेहा धूपिया बताई जाती है।

नोरा और अंगद जब एक दूसरे को डेट कर रहे थे, तब वह अंगद के बच्चे की मां बन चुकी थी।इसलिए फिर अंगद ने जल्दी से नेहा से शादी रचा ली ताकि मीडिया में ज्यादा ट्रोल ना होना पड़े।

Advertisements