IAS टीना डाबी जैसी ही है उनकी बहन IAS रिया डाबी की लव स्टोरी, ट्रेनिंग में दिल दें बैठी इस अधिकारी को….

ट्रेनिंग के दौरान अफसर जोड़े एक-दूसरे को दिल भी दे बैठते हैं। LBSNAA से कई प्रेम कहानियां निकली हैं। सबसे चर्चित लव स्टोरी यूपीएससी 2015 की टॉपर टीना डाबी और सेकंड टॉपर अतहर आमिर खान की रही थी।टीना डाबी और अतहर आमिर की यह जोड़ी साल 2018 में विवाह बंधन में भी बंधी, मगर दो साल बाद ही दोनों की राहें जुदा हो गईं। आज हम इस टॉपर जोड़े की लव स्टोरी का जिक्र इसलिए कर रहे हैं कि इनसे मिलती जुलती ही कहानी आईएएस जसमीत सिंह व अर्तिका शुक्ला की है।

यूपीएससी 2015 में एक व दो नंबर पर टीना और आमिर रहे थे। वहीं, तीसरे पर जसमीत सिंह संधू व चौथे नंबर पर अर्तिका शुक्ला रही थीं। चारों ही अलग अलग स्टेट से हैं, लेकिन सक्सेस व प्रेम कहानी एक जैसी है। चारों ने ही लव मैरिज के बाद एक साथ राजस्थान कैडर में काम​ किया। टीना डाबी और अर्तिका शुक्ला में तो गहरी दोस्ती भी है। दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ नजर आती हैं।

यूपीएससी 2015 टॉप करने के बाद टीना डाबी, अतहर आमिर खान, जसमीत सिंह संधू व अर्तिका शुक्ला प्रशिक्षण के लिए मसूरी पहुंचे। ये टॉपर जोड़ी उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में एक-दूसरे को दिल दे बैठी।

कैडर अलॉट हुआ तो टीना डाबी, अतहर आमिर खान, जसमीत सिंह को राजस्थान और अर्तिका शुक्ला को भारतीय प्रशासनिक सेवा केंद्र शासित प्रदेश कैडर मिला। फिर अर्तिका शुक्ला ने आईएएस जसमीत सिंह संधू से शादी का हवाला देकर राजस्थान कैडर में आ गई। दोनों ने दिसम्बर 2017 में शादी की।राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी अर्तिका शुक्ला मूलरूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी की रहने वाली हैं। 5 सितम्बर 1990 को इनका जन्म वाराणसी के डॉक्टर बृजेश शुक्ला व होममेकर लीना शुक्ला के घर हुआ। अर्तिका शुक्ला ने शुरुआती पढ़ाई सेंट जॉन स्कूल से की। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। फिर पीजीआईएमईआर से एमडी भी की।

बता दें कि डॉक्टर बनने के बावजूद अर्तिका ने सिविल सेवा चुना। साल 2014 में तैयारी शुरू की और पहले ही प्रयास में ही बिना कोचिंग के यूपीएससी परीक्षा पास कर डाली। अर्तिका के दो बड़े भाई गौरव शुक्ला और उत्कर्ष शुक्ला हैं। गौरव आईएएस व उत्कर्ष आईआरटीएस ऑफिसर हैं।

Advertisements